हरियाणा

haryana

Haryana corona update: मंगलवार को मिले 471 नए मरीज, एक्टिव केस भी घटे

By

Published : Feb 22, 2022, 10:09 PM IST

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या में रोजाना उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को हरियाणा में 471 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 2,828 हो गया है.

Haryana corona update
Haryana corona update

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधरते जा रहे हैं. पिछले महीने से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे थे. अब धीरे-धीरे आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. मंगलवार को प्रदेशभर से 471 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 2,828 हो गई है. मंगलवार को हरियाणा के सभी जिलों से नए केस मिले हैं.

हरियाणा में मंगलवार को कोई नया ओमीक्रोन का मामला (new omicron cases in Haryana) नहीं मिला है. इसी के साथ प्रदेश में कुल 830 ओमीक्रोन के मामले सामने (omicron cases in Haryana) आ चुके हैं. हालांकि इनमें से सभी ओमीक्रोन मरीज ठीक हो गए हैं और प्रदेश में ओमीक्रोन का कोई एक्टिव मामला नहीं है. वहीं मंगलवार को मिले कोरोना के नए मामलों में सबसे ज्यादा 179 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 46 मरीज पलवल से, 49 मरीज झज्जर और 31 मरीज फरीदाबाद से मिले हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. मंगलवार को साइबर सिटी में 179 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 274 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 1,080 है. वहीं मंगलवार को प्रदेशभर से 749 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 535 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- प्राइवेट स्कूलों को टक्कर दे रहा हरियाणा का सरकारी विद्यालय, यहां टेस्ट के बाद मिलता है बच्चों को एडमिशन

इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.63 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 09 लाख 28 हजार 308 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. मंगलवार को पहली डोज 9 हजार 444 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 51 हजार 488 लोगों को लगी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details