हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: हरियाणा में 24 घंटे में कोरोना के 2 नए मामले आए सामने, प्रदेश में एक्टिव केस 8

By

Published : Feb 9, 2023, 4:35 PM IST

हरियाणा में कोरोना के ताजा अपडेट में दो जिलों से एक-एक कोविड केस (corona active cases in haryana) सामने आया है. लेकिन वैक्सीनेशन कार्य बेहतर चलने से स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित बताई जा रही है.

Corona vaccination in Haryana
हरियाणा में कोरोना के ताजा अपडेट

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना के आंकड़े घटते-बढ़ते क्रम में नजर आ रहे हैं. लेकिन डरने की बात नहीं है क्योंकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन का कार्य भी तेज गति से किया जा रहा है. घटते और बढ़ते क्रम की बात करें तो कभी सिर्फ एक ही जिले से मात्र एक केस सामने आता हैं तो कभी दूसरे जिले से भी एक-दो केस पाए गए हैं. फिलहाल, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

हालांकि, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामले कम होने से लोगों में राहत भी है. हरियाणा स्वास्थाय विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक हरियाणा में कोरोना के दो नये मामले देखे गए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव केस की संख्या 8 हो गई है. बुधवार को प्रदेश के गुरुग्राम जिले से एक नया मामाला सामने आया है. वहीं, एक अन्य मामला हिसार से भी सामने आया है. हरियाणा के 22 में से 20 जिले ऐसे हैं जहां से कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. इसके अलावा हरियाणा के 22 में से 19 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं.

हरियाणा में कोरोना के मामले. (सौ.- स्वास्थ्य विभाग)

दरअसल शुरुआत से गुरुग्राम कोरोना का हॉटस्पॉट रहा है, लेकिन अब यहां भी स्थिति नियंत्रण में देखी जा रही है. पिछले 24 घंटों में गुरुग्राम और हिसार में कोरोना के एक-एक नए मामले सामने आए हैं. राहत की बात ये भी है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से पूरे हरियाणा में एक भी पेसेंट की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक 10 हजार 714 लोग कोरोना से जान गवां चुके हैं.

हरियाणा में कोरोना एक्टिव केस. (सौ.- स्वास्थ्य विभाग)

यह भी पढ़ें-हरियाणा कोरोना अपडेट: 20 जिले हुए कोरोना फ्री, 12 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या

इसके साथ ही हरियाणा का रिकवरी रेट भी बेहतर देखा जा रहा है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.98 फीसदी है. इसके अलावा बुधवार को हरियाणा में 1 मरीज ने कोरोना को मात दी है. हरियाणा में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रहा है. अभी तक प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 55 लाख 1 हजार 435 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं.

बुधवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 65 लोगों को लगी. वहीं, दूसरी डोज की बात करें तो 341 लोगों को सेकेंड डोज दी जा चुकी है. वहीं, 1023 लोगों को बूस्टर डोज लगी है. अभी तक हरियाणा में 4 करोड़, 55 लाख, 1 हजार, 435 लोगों को बूस्टर डोज लग चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हरियाणा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. जबकि दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों दी गई है. हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details