हरियाणा

haryana

हरियाणा के इन 5 जिलों में नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस, मौत के आंकड़ों में भी आई गिरावट

By

Published : Jul 10, 2021, 1:54 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave Haryana) कम होती नजर आ रही है. हरियाणा में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा भी कम हुआ है.

Haryana Corona Bulletin
Haryana Corona Bulletin

चंडीगढ़: कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave Haryana) अब हरियाणा में खत्म सी होती दिखाई दे रही है. बीते 24 घंटों की बात करें तो सूबे में सिर्फ 57 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. जबकि गुरुवार को 55 मरीज सामने आए थे. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों (Corona Active case Haryana) की संख्या भी घटकर 993 हो गई है. हरियाणा का रिकवरी रेट भी सुधकर 98.63 फीसदी हो चुका है.

अच्छी खबर ये है कि हरियाणा के 5 जिले ऐसे हैं जहां एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस (Corona Positive Case) सामने नहीं आया है. ये जिले सोनीपत, यमुनानगर, जींद, नूंह और चरखी दादरी हैं. नूंह में तो एक्टिव मरीजों की संख्या ना के बराबर रह गई है. जिले में फिलहाल सिर्फ 4 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा हरियाणा में 13 जिले ऐसे हैं जहां 5 या उससे कम कोरोना पॉजिटिव केस पिछले 24 घंटों में मिले हैं.

इनमें फरीदाबाद, सोनीपत, हिसार, अंबाला, पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, महेंद्रगढ़, भिवानी, झज्जर और कैथल शामिल हैं. 24 घंटों में पूरे प्रदेश में कुल 89 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- राहत की खबर: हरियाणा में एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार से कम हुई

शुक्रवार को ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन (Haryana Corona Bulletin) के मुताबिक हरियाणा में 97,63,405 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. इनमें से शुक्रवार को 62,965 लोगों के कोरोना वैक्सीन की पहली डोज और 45,276 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी. जानकारों का माना है कि कोरोना वैक्सीनेशन की वजह से कोरोना की दूसरी लहर में गिरावट आई है. जानकारों का ये भी माना है कि अभी खतरा टला नहीं हैं. भारत को तीसरी लहर का भी सामना करना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details