हरियाणा

haryana

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ चंडीगढ़ में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- सिर्फ विपक्षी नेताओं के लिए है ED और CBI

By

Published : Jul 26, 2022, 12:23 PM IST

Updated : Jul 26, 2022, 1:11 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रहा है. इसके खिलाफ देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राजधानी चंडीगढ़ में भी कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन (Congress protest in Haryana) किया.

Congress protest in Chandigarh
सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ चंडीगढ़ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बनाई प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर की रिप्लिका

चंडीगढ़: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई के विरोध में देश भर में आज कांग्रेस पार्टी अपना विरोध जता रही (Protest over ED questioning Sonia Gandhi) है. इसी क्रम में चंडीगढ़ में भी हरियाणा कांग्रेस हो या यूथ कांग्रेस सभी अपने अपने तरीके से ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आवाज बुलंद किए हुए हैं. चंडीगढ़ में हरियाणा यूथ कांग्रेस और चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने मिलकर ईडी कि सोनिया गांधी के खिलाफ चल रही कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शन के दौरान तरह-तरह के बैनर के साथ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद (haryana youth congress) रहे. सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मास्क पहनकर उन्होंने अपना विरोध जताया. कांग्रेस का कहना है कि सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को पूछताछ के लिए एक बार फिर बुलाया है. बेरोजगारी और मंहगाई जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को बेवजह परेशान किया जा रहा है.

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ चंडीगढ़ में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

मीडिया से बात करते हुए चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस (Chandigarh Youth Congress) के अध्यक्ष मनोज लुबाना ने कहा कि बीजेपी का ऑफिस ईडी को संचालित कर रहा है. बीजेपी विपक्ष की आवाज को केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके दबाने का प्रयास कर रही है. जबकि अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे हट रही है.

वहीं हरियाणा यूथ कांग्रेस (haryana Youth Congress) के अध्यक्ष दीपांशु बुद्धि राजा ने कहा कि बीजेपी का कार्यालय देश की एजेंसियों को चला रहा है. बीजेपी की सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी तमाम एजेंसियों का इस्तेमाल करके उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें-Congress protest in Chandigarh: सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस का प्रदर्शन

Last Updated : Jul 26, 2022, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details