हरियाणा

haryana

राज्यसभा चुनाव के बीच बाड़ेबंदीः हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को किया जा सकता है जयपुर शिफ्ट

By

Published : May 31, 2022, 9:43 PM IST

राज्यसभा चुनाव में नामंकन का दौर खत्म हो गया है. जिसके बाद अब कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने के लिए बाड़ेबंदी में जुट गई है. इस बीच चर्चा है कि हरियाणा कांग्रेस के 31 विधायकों को मंगलवार देर रात या बुधवार सुबह तक जयपुर शिफ्ट (Haryana Congress MLA shifted to Jaipur) किया जा सकता है.

Barricading of MLA in Rajasthan
Barricading of MLA in Rajasthan

जयपुर/चंडीगढ़.राज्यसभा चुनाव में नामांकन के बाद अब बाड़ेबंदी की तैयारी चल रही है. इस बीच चर्चा के बीच हरियाणा के 31 कांग्रेस विधायकों को मंगलवार देर रात या बुधवार सुबह जयपुर शिफ्ट (Haryana Congress MLA shifted to Jaipur) किया जा सकता है. वहीं राजस्थान के कांग्रेस और कांग्रेस समर्थित विधायकों को जयपुर के किसी होटल के साथ ही उदयपुर में भी शिफ्ट किए जाने पर चर्चा चल रही है.

राज्यसभा चुनाव में किसी भी तरह की राजनीतिक तोड़फोड़ से बचाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को बाड़ेबंदी में जयपुर लाने की तैयारियां हो रही है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस के 31 विधायकों को जयपुर विशेष विमान से लाया जाएगा. बता दें कि हरियाणा से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को कैंडिडेट बनाया है. वही विवेक बंसल भी राजस्थान के सह प्रभारी रह चुके हैं. ये दोनों ही नेता राजस्थान में जितनी भी बाड़ेबंदियां गहलोत के इस कार्यकाल में हुई हैं उनमें मौजूद रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव : हरियाणा में नामांकन के आखिरी दिन हो गया 'खेला', कार्तिकेय शर्मा की एंट्री से मुश्किल में माकन !

ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान ही बाड़ेबंदी के लिए सबसे महफूज़ जगह है. चर्चा है कि मंगलवार रात या बुधवार सुबह इन विधायकों को जयपुर लाया जा सकता है. विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और हरियाणा के कांग्रेस कैंडिडेट अजय माकन, हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी जयपुर आ सकते हैं. हालांकि हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को कहां रोका जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details