हरियाणा

haryana

संगठन में बदलाव को लेकर केसी वेणुगोपाल से मिले कांग्रेस के 5 विधायक, किरण चौधरी ने की अलग से मुलाकात

By

Published : Jul 5, 2021, 9:25 AM IST

Updated : Jul 5, 2021, 3:28 PM IST

पंजाब के बाद अब हरियाणा कांग्रेस में भी विवाद बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में नेतृत्व का ये विवाद दिल्ली तक पहुंच चुका है. अब इस मुद्दे पर हरियाणा कांग्रेस के हुड्डा गुट के कई विधायक राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है.

haryana-congress-disputes
हुड्डा समर्थक विधायक करेंगे केसी वेणुगोपाल से मुलाकात

चंडीगढ़:दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस विधायकों को बीच बैठक खत्म हो चुकी है. हरियाणा कांग्रेस के पांच विधायक केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने पहुंचे थे. मुलाकात से पहले सभी विधायक दिल्ली स्थित भूपेंद्र सिंह हुड्डा आवास पर इकट्ठा हुए थे. पार्टी नेतृत्व में परिवर्तन की मांग के सवाल पर कांग्रेस विधायकों ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कोई भी फैसला अलकलमान करेगा.

ये पढ़ें-जीएसटी काउंसिल के फैसलों पर हुड्डा ने उठाए सवाल, कहा- 'जब हाय तौबा मची थी तब देते छूट'

कांग्रेस विधायकों ने बताया कि संगठन में बदलाव को लेकर हमने बैठक की है. MLA को बिना कॉन्फिडेंस में लिए कोई संगठन की नियुक्ति नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस विधायकों ने कहा कि हमारी मांग संगठन में बदलाव की थी. वेणगोपाल ने कांग्रेस विधायकों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही संगठन में नियुक्तियां होंगी. विधायकों ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस में कोई कलह नहीं है. बैठक में वेणुगोपाल ने आश्वाशन दिया है कि सारी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा.

बता दें कि कुछ दिन पहले हुड्डा गुट के 19 विधायकों ने प्रभारी विवेक बंसल से मिलकर प्रदेश नेतृत्व को लेकर कई सवाल उठाए थे, जिसके बाद खबर सामने आई कि हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ गई है. इसी विवाद को लेकर हरियाणा कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है. इस बीच हरियाणा कांग्रेस वरिष्ठ नेता और विधायक किरण चौधरी ने केसी वेणुगोपाल के साथ अकेले बैठक की, जिसके बाद उन्होंने मीडिया से दावा किया कि वो किसी भी खेमे से नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की सीनियर लीडर हूं और मेरी ये कांग्रेस महासचिव प्रभारी के साथ अनौपचारिक बैठक थी.

किरण चौधरी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं पार्टी की वरिष्ठ नेता हूं. मैरा यहां नियमित रूप से आना-जाना रहता है. वेणगोपाल कांग्रेस के प्रभारी महासचिव हैं. हम सभी को उनसे बात करने का अधिकार है. किरण चौधरी से जब भूपेंद्र हुड्डा से नाराजगी के बारे में सवाल पूछा गया तो वो बिना कोई जवाब दिए गाड़ी में बैठकर चलीं गई.

कांग्रेस राष्ट्रीय संगठन महासचिव से मिलने पहुंचे विधायक

  • भारत भूषण बत्रा, विधायक, रोहतक
  • बी एल सैनी, विधायक, रादौर
  • कुलदीप वत्स, विधायक, बादली
  • वरुण चौधरी, विधानसभा, मुल्लाना
  • डॉ. रघुबीर कादियान, विधानसभा, बेरी

ये पढ़ें-हरियाणा में निकाय चुनाव और नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस मुख्यालय में हुई चर्चा, कई बड़े नेता रहे मौजूद

क्या है विवाद?

चर्चा है कि हुड्डा समर्थकों का कहना है कि हरियाणा की प्रदेश अध्यक्षा कुमारी सैलजा प्रदेश में पार्टी का नेतृत्व नहीं कर पा रही हैं, इस लिए उनको हटाकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. कांग्रेसी विधायकों ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई के बाद इनेलो की मजबूती बढ़ने और कांग्रेस का जनाधार टूटने की आंशका जताई है.

Last Updated : Jul 5, 2021, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details