हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 15, 2022, 4:00 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा के सीएम ने किया हॉकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण, भारतीय हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं

भारत के भुवनेश्वर में होने वाले वर्ल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट की ट्रॉफी का हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Haryana CM Manohar Lal) ने अनावरण किया. इस मौके पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे.

Haryana CM Manohar Lal Hockey World Cup trophy reach Haryana Hockey World Cup Updates
हरियाणा सीएम ने किया हॉकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण, भारतीय हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं

हरियाणा सीएम ने भारतीय हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं

चंडीगढ़: 15वें पुरुष हॉकी विश्वकप (Hockey World Cup) की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है. उड़ीसा में होने वाले इस हॉकी विश्व कप के जरिए इस खेल को बढ़ावा देने के लिए ट्रॉफी का अनावरण दूसरे राज्यों में भी किया जा रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में पहुंचने पर (Hockey World Cup trophy reach Haryana) ट्रॉफी का अनावरण किया. यह ट्रॉफी कुरुक्षेत्र, शाहबाद होते हुए, सोनीपत से दिल्ली में प्रवेश करेगी.

हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने हॉकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण किया

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह खुशी का मौका है, जब वर्ल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट भारत में होने जा रहा है. यह उड़ीसा के भुवनेश्वर में होगा. इस ट्रॉफी की यात्रा 8 प्रदेशों से होते हुए गुजरेगी. वर्ल्ड कप हॉकी की ट्रॉफी पंजाब से हरियाणा पहुंची है. सीएम ने इसका अनावरण कर ट्रॉफी को खेल मंत्री को सौंप दिया. यह ट्रॉफी कुरुक्षेत्र, शाहबाद होते हुए, सोनीपत से दिल्ली में प्रवेश करेगी.

इस मौके पर उन्होंने भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी. भारतीय हॉकी टीम में हरियाणा के पांच खिलाड़ी खेल रहे हैं. सीएम ने इस मौके पर एक स्लोगन भी कहा, 'खेलेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया और जीतेगी हॉकी'. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि हॉकी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा कि यह संयोग की बात है कि हमारे खेल मंत्री हॉकी टीम के कैप्टन रहे हैं. इन्होंने खुद हॉकी में ही अपना नाम कमाया है.

हरियाणा सीएम ने किया हॉकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण, भारतीय हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं

पढ़ें:तैराकी की प्रेक्टिस करने अब खिलाड़ियों को नहीं जाना पड़ेगा विदेश, करनाल में बनेगा ऑल वेदर स्विमिंग पूल

गौरतलब है कि पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. इसमें 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम ग्रुप डी में है, जिसमें इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स की टीमें भी हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ग्रुप ए में अर्जेंटीना, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका के साथ है. ग्रुप बी में बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान हैं. ग्रुप सी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली है. इस टूर्नामेंट का आयोजन उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में 13 जनवरी से 29 जनवरी तक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details