हरियाणा

haryana

आज गांधी के विचारों को जीवन में उतारने की जरूरत है: सीएम मनोहर लाल

By

Published : Oct 2, 2021, 6:25 PM IST

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंति पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

haryana chief minister pay tribute to mahatama gandhi
मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया

चंडीगढ़:मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया और कहा कि बापू का संपूर्ण जीवन सत्य, अहिंसा, त्याग, सद्भावना, प्रेम और शांति के प्रति समर्पित रहा है.

इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज के दिन उनके सभी आदर्शों को जीवन में उतारने की जरूरत है. उन्होंने भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी पुष्पांजलि देते हुए कहा कि 'जय जवान-जय किसान' का नारा देने वाले, धरतीपुत्र, सादगी और सरलता की प्रतिमूर्ति पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जीवन मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित रहा जो देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा.

यह भी पढ़ें-गुजरात : 'कीर्ति मंदिर' जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म हुआ

आपको बता दें कि आज के दिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का भी जन्मदिन मनाया जाता है. वहीं इस मौके पर महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजधाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि दी. साथ ही मोदी और अन्य नेताओं नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए. वहीं, गांधी जयंती पर, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने शांति के लिए अपना आह्वान दोहराया.

ये पढ़ें-किताब में दावा : आजादी मिलने से एक सप्ताह पहले रची गई थी गांधी जी की हत्या की साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details