हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पश्चिम बंगाल हिंसा का हरियाणा में बीजेपी ने किया विरोध, जानें किस नेता ने क्या कहा

बंगाल में हुई हिंसा के विरोध में बीजेपी पार्टी अब सड़कों पर उतर आई है. बीजेपी बंगाल में हुई हिंसा का विरोध कर रही है और कोरोना नियमों को ध्यान में रखकर प्रदेशभर में बीजेपी नेता अपने क्षेत्रों में धरना दे रहे हैं. चलिए जानते हैं कि हरियाणा में कहां-कहां बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : May 5, 2021, 8:57 PM IST

haryana-bjp-opposes-west-bengal-violence
पश्चिम बंगाल हिंसा का हरियाणा में बीजेपी ने किया विरोध

चंडीगढ़:पश्चिम बंगाल में चुनाव की मतगणना के बाद राज्य में हुई हिंसा के विरोध में बीजेपी पार्टी अब सड़कों पर उतर आई है. बीजेपी बंगाल में हुई हिंसा का विरोध कर रही है और कोरोना नियमों को ध्यान में रखकर प्रदेशभर में बीजेपी नेता अपने क्षेत्रों में धरना दे रहे हैं. इसी बीच धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी, थानेसर विधायक सुभाष सुधा, प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनैतिक सलाहकार कृष्ण बेदी ने डीसी कार्यालय पर धरना दिया.

बीजेपी के पूर्व विधायक नसीम अहमद, बीजेपी नेता नॉक्षम चौधरी, पूर्व चेयरमैन भानी राम मंगला ने दिया धरना

अंबाला में असीम गोयल ने दिया धरना

हरियाणा में धारा 144 व लॉकडाउन लगे होने के बावजूद अंबाला शहर के अग्रसेन चौक पर भाजपा जिला के 6 शीर्ष नेता धरने पर बैठे हैं जिनमे भाजपा के अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल और जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा भी शामिल रहे. इस दौरान असीम गोयल ने कहा कि बंगाल में सरेआम खूनी घटनाएं होना लोकतंत्र की हत्या है.

बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन- कोसली विधायक

कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तानाशाह सरकार जो राम का नारा लगाते हैं उसके खिलाफ हिंसा करती है. महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है यह बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. उन्होंने कहा कि गुंडाराज की माफिया ममता बनर्जी है. पश्चिम बंगाल में प्रशासन तक चल नहीं सकता, इसलिए वहां पर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए.

करनाल में भी बीजेपी नेताओं ने दिया धरना

नूंह में भी बीजेपी नेताओं ने दिया धरना

नूंह में बीजेपी के पूर्व विधायक नसीम अहमद, बीजेपी नेता नॉक्षम चौधरी, पूर्व चेयरमैन भानी राम मंगला ,जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या और हिंसा के खिलाफ नाराजगी जताते हुए शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विधायक नसीम अहमद ने कहा कि अब चुनावी नतीजे आ चुके हैं. इस तरह से लोकतंत्र की हत्या नहीं की जा सकती. भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा को देखते हुए कड़ी नाराजगी व्यक्त करती. उन्होंने कहा कि किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कैथल में विधयक लीला राम गुर्जर समेत कई बीजेपी नेताओं ने दिया धरना

सांसद अरविंद शर्मा ने भी जताया रोष

रोहतक में भी सांसद अरविंद शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया और कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव जीतने के बावजूद अपनी व्यक्तिगत हार को नहीं पचा पा रही और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के 9 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है और बंगाल में अभी भी लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं, जोकि निंदनीय है.

विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी नेता

ममता बनर्जी की शह पर हुई हिंसा- लीलाराम गुर्जर

बंगाल हिंसा के विरोध में कैथल में भी धरना दिया गया. इस धरने में कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर जिला प्रधान अशोक गुर्जर सहित पांच पदाधिकारी शामिल हुए. इस दौरान विधायक लीलाराम गुर्जर व जिला प्रधान अशोक गुर्जर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह से हिंसा टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है. वो पूरी तरह से ममता बनर्जी की शह पर किया गया.

सिरसा में बीजेपी नेताओं ने दिया धरना

भाजपा कार्यकर्ताओं से हुई मारपीट के विरोध में सिरसा के टाउन पार्क में बीजेपी नेताओं ने धरना दिया. किसानों को इसकी सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद किसान एकत्रित होकर टाउन पार्क की ओर रवाना हुए. हालांकि किसानों के पहुंचने से पहले बीजेपी नेताओं ने धरना स्थगित कर दिया था.

हिसार में पूर्व विधायक विनोद भ्याणा ने दिया धरना

हिसार में पूर्व विधायक विनोद भ्याणा ने दिया धरना

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और हिंसा के विरोध में बुधवार को हिसार बीजेपी पार्टी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र की अध्यक्षता में पार्टी विधायक कमल गुप्ता, पूर्व विधायक विनोद भ्याणा ने धरना दिया. इस दौरान उन्होंने बंगाल घटनाक्रम को लेकर कड़ी निंदा की. जिला अध्यक्ष का प्रमुख कैप्टन भूपेंद्र ने कहा कि चुनाव में हार जीत होती रहती है, लेकिन राजनीतिक हिंसा नहीं होनी चाहिए. यह प्रजातंत्र के लिए घातक है. बंगाल में ममता बनर्जी के चुनाव जीतने के बाद अराजकता फैली हुई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले किए जा रहे हैं, महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details