हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कुलदीप बिश्नोई बोले, गुलाम नबी ने हरियाणा में किया पार्टी का बेड़ागर्क

गुलाब नबी आजाद की टिप्पणी पर कांग्रेस पार्टी में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है. हिसार की आदमपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने गुलाम नबी आजाद के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

By

Published : Nov 23, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Nov 23, 2020, 5:48 PM IST

kuldeep bhishnoi congress leader
kuldeep bhishnoi congress leader

चंडीगढ़: बिहार विधानसभा चुनाव के साथ उपचुनावों में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन अब पार्टी के लिए मुसीबत बन गया है. कांग्रेस के नेता इस प्रदर्शन पर आमने-सामने हो गए हैं. दरअसल इन चुनावों में मिली हार के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के रणनीतिकारों पर सवाल उठाए और कहा है कि फाइव स्टार होटल में बैठकर चुनाव नहीं लड़े जाते.

गुलाब नबी आजाद की इस टिप्पणी पर कांग्रेस पार्टी में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है. हिसार की आदमपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि गुलाम नबी आजाद के इस बयान से उन्हें बड़ी हैरानी हुई, तकलीफ हुई और गुस्सा भी आया. कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि अगर इतना सीनियर आदमी इस तरह का गैर-जिम्मेदाराना बयान पब्लिक प्लेटफॉर्म पर दे, तो उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है.

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आज जो गुलाम नबी आजाद विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. हम उन्हें इस मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे. कुलदीप बिश्नोई ने गुलाम नबी आजाद के इतिहास पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने जीवन में सिर्फ तीन चुनाव जीते हैं. पांच बार गांधी परिवार ने उनको राज्यसभा के लिए नियुक्त किया है और वो अब गांधी परिवार के खिलाफ बात कर रहे हैं.

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि 2019 विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें पार्टी का हरियाणा प्रभारी बनाया गया था. लेकिन उन्होंने पार्टी का बेड़ा गर्क कर दिया. अगर उनकी जगह कोई और प्रदेश प्रभारी होता तो हरियाणा में कांग्रेस की जीत पक्की थी.

इसके अलावा रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चिरंजीव राव ने यहां तक कह दिया कि सबसे पहले गुलाम को पार्टी से आजाद करना चाहिए.

क्या कहा था गुलाम नबी आजाद ने?

चुनावों में खराब प्रदर्शन पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि चुनाव में हार से सभी चिंतित हैं. हमारे लोगों का जमीनी स्तर पर लोगों से संपर्क खत्म हो गया है. मैं हार के लिए पार्टी नेतृत्व को दोष नहीं दे रहा. पार्टी से जुड़े हमारे लोगों का जमीनी स्तर पर संपर्क खत्म हो गया है. लोगों का पार्टी से प्यार होना चाहिए. पिछले 72 सालों में कांग्रेस सबसे निचले पायदान पर है. चुनाव पांच सितारा संस्कृति से नहीं जीते जाते हैं. आज के नेताओं के साथ सबसे बड़ी समस्या ये है कि अगर उन्हें पार्टी का टिकट मिलता है, तो वे पहले पांच सितारा होटल बुक कराते हैं.

Last Updated : Nov 23, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details