हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनू शाह हत्या केस: गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को 4 दिन की रिमांड, शुभम से भी पूछताछ जारी

सोनू शाह हत्या मामले में मुख्य आरोपी लॉरेंस को शनिवार देर शाम जिला अदालत में पेश किया. अदालत ने लॉरेंस को चार दिन की रिमांड पर भेजा है. पेशी के बाद लारेंस का जीएमएसएच-16 में मेडिकल करवाया गया.

By

Published : Nov 3, 2019, 9:44 AM IST

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को 4 दिन की रिमांड

चंडीगढ़: प्रॉपर्टी डीलर सोनू शाह की हत्या के मामले में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पेशी हुई. क्राइम ब्रांच शनिवार देर शाम प्रोडक्शन वारंट पर उसे राजस्थान से चंडीगढ़ लेकर आई. लॉरेंस राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद था.

4 दिन की रिमांड पर लॉरेंस बिश्नोई
पुलिस की टीम ने शनिवार देर शाम लॉरेंस को जिला अदालत में पेश किया. अदालत ने लॉरेंस को चार दिन की रिमांड पर भेजा है. पेशी के बाद लारेंस का जीएमएसएच-16 में मेडिकल करवाया गया. इस दौरान लॉरेंस को देखने वालों की भीड़ लग गई. बाद में कड़ी सुरक्षा में उसे क्राइम ब्रांच ले जाया गया. पुलिस टीम अब सोनू शाह के हत्या केस में उससे पूछताछ करेगी.

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को 4 दिन की रिमांड

लॉरेंस ने ली थी जिम्मेदारी
बता दें कि सोनू शाह की हत्या के कुछ देर बाद लॉरेंस ने फेसबुक पर इसकी जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद पुलिस ने हत्यारों को पनाह देने वाले बुड़ैल के होटल मैनेजर धर्मेंद्र को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया था. पूछताछ में सामने आया कि सोनू शाह पर गैंगस्टर राजन, शुभम उर्फ बिगनी, काला समेत अन्य आरोपियों ने गोलियां चलाई थीं.

ये भी पढ़ेंः सोनीपत में निर्मम हत्या, पहले शराब पिलाई फिर तेजधार हथियार से हत्या कर कुत्ते से नुचवाया

गैंगस्टर शुभम की रिमांड कल होगी खत्म
पुलिस की टीम ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में उनके ठिकानों पर दबिश दी थी, लेकिन हत्यारों का कुछ पता नहीं लग सका. 23 अक्तूबर को पंजाब पुलिस ने खन्ना से गैंगस्टर शुभम को गिरफ्तार किया. जिसके बाद पुलिस शुभम को प्रोडक्शन वारंट पर 7 दिन की रिमांड के लिए चंडीगढ़ लाई. लेकिन उससे कुछ खास खुलासा नहीं हो सका. इसके बाद अब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है. शुभम की 7 दिन की रिमांड 4 नवंबर को खत्म हो जाएगी.

शुभम और लॉरेंस से आमने सामने होगी पूछताछ
क्राइम ब्रांच गैंगस्टर शुभम और लॉरेंस को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी. गैंगस्टर शुभम पर पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में करीब 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, फिरौती समेत अन्य अन्य शामिल हैं. जबकि लॉरेंस पर 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

हत्या में पांच बदमाशों के होने की आशंका
सोनू शाह हत्या केस में पांच बदमाशों के शामिल होने की आशंका है, लेकिन पुलिस के हत्थे सिर्फ एक बदमाश चढ़ा है. पुलिस अब राजन, काला समेत अन्य की तलाश है. इन आरोपियों को चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों की पुलिस भी तलाश रही है.

बुड़ैल ऑफिस में हुई थी सोनू शाह की हत्या
28 सितंबर को बुड़ैल ऑफिस में सोनू शाह की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार, वारदात में करीब पांच बदमाश शामिल थे. वारदात के करीब एक घंटे बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सोनू शाह की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details