हरियाणा

haryana

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, जानें आज के नए रेट

By

Published : Oct 14, 2022, 8:53 AM IST

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे हैं. प्रदेश में आए दिन हरी सब्जियों की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज फिर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने नए दाम (Fruits and Vegetables Price in Haryana) जारी कर दिए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

fruits and vegetables price in haryana
fruits and vegetables price in haryana

करनाल: हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी (Fruits and Vegetables Price in Haryana) हो गए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश में पिछले सप्ताह हुई बारिश का असर सब्जियों के भाव में देखने को मिल रहा है. अगर मटर की बात करें तो मटर के दाम (Vegetable Price Hike In Haryana) आसमान छू रहे हैं, जो आम आदमी की पहुंच से दूर है.

मटर आज ₹210 प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है. इसके महंगे होने का मुख्य कारण ये बताया जा रहा है कि दूसरे राज्यों से मटर हरियाणा की सब्जी मंडी में पहुंच रही है और कम मात्रा में ही मटर यहां पहुंच रही है. जिसके चलते ये महंगी हो गई है. हरियाणा में बारिश होने के कारण अदरक 70 रुपये किलो तक महंगा हो गया है. वहीं, हरियाणा के मंडियों में नींबू 90 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. हरियाणा में टमाटर के दाम (Tomato Price In Haryana) 60 रुपये प्रति किलो हो गए हैं.

सब्जी दाम प्रतिकिलो
गाजर 70 रुपये
आलू 25 रुपये
टमाटर 60 रुपये
गोभी 50 रुपये
प्याज 35 रुपये
खीरा 30 रुपये
पालक 50 रुपये
धनिया 170 रुपये
नींबू 90 रुपये
शिमला मिर्च 140 रुपये
मूली 40 रुपये
अदरक 70 रुपये
मशरूम 130 रुपये
फ्रांस बीन 80 रुपये
हरी मिर्च 100 रुपये
भिंडी 60 रुपये
लौकी 50 रुपये
कद्दू 30 रुपये
तोरई 60 रुपये
करेला 60 रुपये
मटर 210 रुपये
अरबी 170 रुपये
बैंगन 50 रुपये

ये भी पढ़ें- फिर बढ़े हरियाणा में पेट्रोल डीजल के दाम, यहां देखें आपकी जेब पर कितना पड़ा असर

वहीं, दूसरी ओर हरियाणा में फलों के दाम (Fruit Price In Haryana) में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले त्योहारी सीजन में फलों की कीमतों में भी उछाल आ सकता है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 50 रुपये प्रति दर्जन के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, अनार 200 रुपये प्रति किलो और सेब 80 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या है हरियाणा में फलों की कीमत

फल दाम प्रतिकिलो/ दर्जन
सेब 80 रुपये
केला 50 रुपये
अनार 200 रुपये
मौसमी 50 रुपये
नारियल पानी 60 रुपये
पपीता 40 रुपये
अमरूद 80 रुपये
संतरा 90 रुपये

हरियाणा में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से फसलें और सब्जियां खेतों में ही खराब हो गई. इसकी वजह से भी सब्जियां महंगी हई है. वहीं, दूसरी ओर फलों के दाम में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है आने वाले वक्त में फलों के दाम भी कुछ कम हो सकते हैं. इन दिनों मंडियों में फल सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details