हरियाणा

haryana

टमाटर और शिमला मिर्च की 'हाफ सेंचुरी', जानें क्या है हरियाणा में फल सब्जियों के दाम

By

Published : Dec 10, 2021, 8:43 AM IST

Updated : Dec 11, 2021, 8:36 AM IST

fruits and vegetables price in haryana: पिछले कई दिनों से प्रदेश की मंडियों में लोकल सब्जियों की आवक से प्रदेश में मौसमी सब्जियों के दाम कम हुए हैं. फिलहाल हरियाणा में टमाटर के दाम आमजन के बजट से ज्यादा है.

fruits and vegetables price in haryana
fruits and vegetables price in haryana

करनाल: करीब एक महीने पहले हरियाणा में फल सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों को खासी दिक्कते हुई, लेकिन अभी हालात पटरी पर आने लगे हैं. सब्जी मंडी में मौसमी सब्जियों के दाम घटे हैं. आलू, गोभी, गाजर, लोकी जैसी सब्जियां 15-20 रुपये प्रति किलो बिक रही है. वहीं टमाटर के दाम भी घटे हैं, नवंबर के पहले हफ्ते में हरियाणा में टमाटर के दाम (tomato price in haryana) 80 रुपये प्रति किलो पहुंच गए थे, जोकि अब 45-50 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

बता दें कि मंडियों में फल-सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है, लेकिन मांग अधिक होने के कारण दाम अभी उतने नहीं घटे हैं जितने होने चाहिए. हालांकि, लोकल सब्जियों के मंडी पहुंचने से और बाकी राज्यों से आवक पूर्ति होने से आम आदमी को राहत जरूर मिली है. हरियाणा की मंडियों में आलू 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है जो पिछले हफ्ते 30-35 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुका था. ऐसे ही पत्ता गोभी और लोकी भी 15-20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है.

वहीं फल भी काफी महंगा (haryana fruit price today) बिक रहा है. हरियाणा में केला 50 रुपये दर्जन और सेब 70 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं शुक्रवार को क्या है हरियाणा में फलों के दाम

सब्जी दाम (प्रति किलोग्राम)
गाजर 15 रुपये
आलू 20 रुपये
टमाटर 50 रुपये
गोभी 20 रुपये
प्याज 30 रुपये
खीरा 30 रुपये
पालक 20 रुपये
धनिया 25 रुपये
मेथी 25 रुपये
लोकी 20 रुपये
नींबू 30 रुपये
शिमला मिर्च 50 रुपये

ये भी पढ़ें- petrol diesel price in haryana: जारी हुए पेट्रोल डीजल के नए रेट, जानें कितना सस्ता हुआ डीजल

वहीं खुदरा बाजार में दाल, चावल जैसी जरूरत की चीजों का हाल ही में भाव नहीं बढ़ा है, लेकिन आम आदमी की आर्थिक स्थिति के मुताबिक राशन काफी मंहगा है. कारोबारियों का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में दालों के दामों में और उछाल (pulses Price in Haryana) होने वाला है. जो आम आदमी की चिंता का विषय हो सकता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv bharat APP

Last Updated : Dec 11, 2021, 8:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details