हरियाणा

haryana

सुशील कुमार की गिरफ्तारी पर बोले संदीप सिंह, 'खेल जगत को पहुंची है ठेस'

By

Published : May 26, 2021, 9:27 PM IST

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले को लेकर पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सुशील की गिरफ्तारी पर हरियाणा के खेल मंत्री और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है.

former hockey player sandeep singh
former hockey player sandeep singh

चंडीगढ़:हरियाणा के खेल मंत्री और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने पहलवान सुशील कुमार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ये मामला दुख देने वाला है और निंदनीय भी है.

संदीप सिंह ने कहा खिलाड़ी होने के नाते ऐसे मामले आते हैं तो खेल जगत को ठेस पहुंचती है और झटका लगता है. संदीप सिंह ने खिलाड़ियों से अपील की है कि ऐसे वाद विवाद से दूर रहें और अपनी गेम की तरफ ध्यान दें.

वहीं खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिए हरियाणा की तरफ से की जा रही तैयारी और कोरोना की तीसरी लहर की शंकाओं के बीच गेम्स कराने को लेकर पूछे गए सवाल पर खेल मंत्री ने बताया कि इसके लिए उनके पास प्लान बी है.

सुशील कुमार की गिरफ्तारी पर बोले संदीप सिंह

तीसरी लहर आई तो गेम्स को लेकर ये है प्लान बी

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि गेम्स की 21 नवंबर 2021 की तारीख है और तीसरी लहर का अनुमान लगाया जा रहा है. अगर तीसरी लहर आती है तो 18 साल के कम उम्र के बच्चों के लिए हानिकारक है क्योंकि खेलो इंडिया में 18 साल या इससे कम के बच्चों की तरफ से भाग लिया जाना है.

ये भी पढ़ें-आयुर्वेद पर भी लोगों का विश्वास, जबरदस्ती नहीं दी जा रही कोरोनिल- विज

खेल मंत्री ने कहा कि छोटी आयु के खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे इसलिए कोरोना के चलते चिंता का विषय है, लेकिन 'प्लान बी' खिलाड़ियों की लाइफ पर कोई असर ना हो, ये सोचकर चलना है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक के पेटर्न्स को देखते हुए खेलो इंडिया होस्ट किया जाएगा. अगर ओलंपिक को टाला जाता है तो इसको भी आगे टाला जाएगा. खेल मंत्री ने कहा कि पंचकूला में अधिकतर मैच होंगे. इसके इलावा चंडीगढ़, अंबाला और शाहबाद में खेल होंगे. अधिकतर गेम्स पंचकूला में करवाई जाएंगी.

खिलाड़ियों को वैक्सीन देने की तैयारी क्या है ?

इस सवाल पर संदीप सिंह ने कहा कि जो ट्रेनिंग कैंप में है और ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं उनको पहले से ही फेडरेशन की तरफ से वैक्सीन लगाई जा चुकी है. ओलंपिक के कैम्प सुरक्षित स्थानों पर हैं जहां खिलाड़ी तैयारी कर रहे हैं. ऐसे खिलाड़ी जो खेलो इंडिया की तैयारी कर रही हैं वह अधिकतर 18 साल से नीचे हैं, उनका वैक्सीनेशन नहीं किया जा सकता.

वहीं किसानों के धरने को लेकर पूछे गए सवाल पर संदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से भी अपील की जा रही है. हर किसी का ध्यान मुख्यमंत्री की तरफ से रखा जा रहा है. संदीप सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि बैठ कर बात होती है, बातचीत से ही मामले हल होते हैं, मेरी अपील है कि हेल्थ पर ध्यान दें, कोरोना के बीच आपकी सेहत जरूरी है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के इस जिले में तेजी से फैल रहा ब्लैक फंगस, अबतक 176 मरीजों में पुष्टि

ABOUT THE AUTHOR

...view details