हरियाणा

haryana

कपिल देव को स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त करने पर चेतन शर्मा और बबीता फोगाट ने जताया आभार

By

Published : Sep 20, 2019, 4:54 PM IST

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को सोनीपत की राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का चांसलर बनाया गया है. हरियाणा में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब राज्यपाल की जगह खेल से जुड़ी हस्ती को चांसलर बनाया जा रहा है.

कपिल देव स्पोर्टस यूनिवर्सिटी के नए चांसलर नियुक्त

चंडीगढ़: हरियाणा बीजेपी के खेल प्रकोष्ठ के संयोजक चेतन शर्मा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को मोतीलाल नेहरू स्पोर्टस यूनिवर्सिटी राई सोनीपत का कुलपति बनाने पर सरकार का आभार जताया है. चंडीगढ़ मे पत्रकारों से बात करते हुए हरियाणा खेल प्रकोष्ठ के संयोजक और पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा कि "पहली बार बीजेपी सरकार में किसी खिलाड़ी को विश्वविद्यलय का कुलपति बनाया गया है जो अपने आप में एक सराहनीय कार्य है."

इसके अलावा चेतन शर्मा ने कहा कि सरकार ने खेल नीति में जो बदलाव किए हैं वह एक सराहनीय कदम है. आने वाले समय में हरियाणा के खिलाड़यों को इसका फायदा मिलेगा. शर्मा ने कहा कि वर्तमान सरकार हरियाणा में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए पूरी लगन से काम कर रही है.

कपिल देव स्पोर्टस यूनिवर्सिटी के नए चांसलर नियुक्त, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा और बबीता फोगाट ने जताया आभार

चेतन शर्मा ने खेल नीति की तारीफ की

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में राज्य में खेल विभाग का बजट 80 करोड़ से बढ़ाकर करीबन 300 करोड़ रुपए कर दिया गया है. इसके साथ ही बीजेपी ने अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान 300 नई खेल अकादमी भी बनाई है. वहीं हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाली कॉमनवेल्थ गोल्ड पदक विजेता पहलवान बबीता फोगाट ने कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार में खिलाड़ियों की पूरी बात सुनी जा रही है.

ये भी पढ़ें: कपिल देव होंगे राई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चांसलर, खेल मंत्री अनिल विज ने दी जानकारी

बता दें कि हरियाणा में ऐसा पहली बार होगा जब राज्यपाल के बजाय खेल से जुड़ी किसी हस्ती को चांसलर बनाया जाएगा, जबकि राज्यपाल संरक्षक की भूमिका में रहेंगे. वहीं, कुलपति यानी वाइस चांसलर की भी अलग से नियुक्ति होगी. पूर्व क्रिकेटर और पदम भूषण कपिल देव की ताजपोशी पहले से ही तय थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details