हरियाणा

haryana

'नए कानून किसान-कर्मचारियों को बर्बाद करने के लिए लाए जा रहे हैं'

By

Published : Sep 28, 2020, 4:56 PM IST

पूर्व सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कृषि कानून को लेकर सरकार पर धक्काशाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इससे छोटे किसान बर्बाद हो जाएंगे.

former clp leader kiran chaudhary latest interview
पूर्व सीएलपी लीडर किरण चौधरी

चंडीगढ़: कृषि कानूनों पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है और सरकार पर किसान विरोधी होने के आरोप लगा रही है. सोमवार को हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने कृषि कानूनों के खिलाफ राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या को ज्ञापन सौंपा. इन नेतोओं में तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा शामिल हुए.

ज्ञापन के जरिए कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से कृषि कानूनों में बदलाव की मांग की. ज्ञापन सौंपने के बाद पूर्व सीएलपी लीडर और तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार हर रोज नए-नए कानून लेकर आ रही है. ये कानून किसान, मजदूर और कर्मचारियों को मारने के लिए हैं. इन कानूनों से पूंजीपतियों को फायदा पहुंचेगा और मजदूर वर्ग पिसेगा.

पूर्व सीएलपी लीडर किरण चौधरी की ईटीवी भारत से खास बातचीत, देखें वीडियो

किरण चौधरी ने कहा कि कांग्रेस किसानों और कर्मचारियों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने देगी. कांग्रेस तब तक किसानों के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी, जब तक कि केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ लाए गए काले कानून को वापस नहीं ले लेती. साथ ही किरण चौधरी ने कहा कि अगर सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:-कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए बेहद जरूरी है ऑक्सीजन, जानिए हरियाणा में कैसी है व्यवस्था

उन्होंने कहा कि ये सरकार लगातार तुगलकी कानून ला रही है. इन कानूनों से हमारी अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी. आज सड़कों पर किसान उतरे हुए हैं. इस अंधी, गूंगी, बहरी सरकार के ये लोग नहीं दिखाई दे रहे. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में सबसे बड़ी आवाज लोगों की होती है और किसी की नहीं. अगर ये आवाज दबाने की कोशिश होगी तो खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details