हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बिजली विभाग की लापरवाही की मार झेल रहे हैं हरियाणा के किसान!

शॉर्ट सर्किट से एक बार किसानों की फसलें जलकर राख हो गई है. भिवानी और फरीदाबाद के कई गांवों में खेतों में लगी आग ने किसानों की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया.

By

Published : Apr 28, 2019, 6:49 PM IST

फसलों में लगी आग

चंडीगढ़ः प्रदेश के किसान पिछले कई दिनों से परेशान हैं. आए दिन खेतों में लगने वाली आग की चपेट में आने से किसानों की आधी से ज्यादा फसलें तबाह हो गई. आज भी भिवानी और फरीदाबाद कुछ क्षेत्रों में आग लगने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है.

किसानों की फसलों में लगी आग

शॉर्ट सर्किट से किसान परेशान!
भिवानी के किरावड़ गांव में शॉर्ट सर्किट से खेतों में लगी आग ने किसान की साल भर की मेहनत को जलाकर खाक कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही आस-पास के किसानों ने अपनी फसलों को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन बेकाबू आग पर काबू नहीं पाया गया. जिसके चलते इसकी चपेट में आने से 6 एकड़ गेहूं की फसल तो वहीं 23 एकड़ की तूड़ी जलकर राख हो गई. किसानों के मुताबिक उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है, जिससे अब वो सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

8 एकड़ फसल में लगी आग

पड़ोस के गांव तक पहुंची आग की लपटें
भिवानी के खेतों में लगी आग बुझी भी नहीं थी कि फरीदाबाद से भी फसलों में आग लगने का एक और मामला सामने आ गया. दिल्ली से सटे फरीदाबाद के एक गांव में खेतों में भयंकर आग लगने से लगभग 6 एकड़ फसल जलकर पूरी तरह से राख हो गई. आग इतनी भयंकर थी कि इसकी चपेट में आने से पड़ोसी गांव की भी करीब 8 एकड़ फसल तबाह हो गई.

कबाड़ की दुकान में लगी आग
बल्लभगढ़ में भी कबाड़ की दुकान में आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. पीड़ित के मुताबिक जब तक उन्हें मामले की जानकारी हो पाती उससे पहले ही आग सबकुछ जला चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details