हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

राम रहीम की महिला अनुयायी ने HC में दायर की याचिका,कहा- साजिश का शिकार हुआ डेरा प्रमुख

याचिका में आरोप लगाया गया है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दुष्कर्म और हत्या के मामलों में जेल में रखने के पीछे साजिश है, जिसकी गहरी जड़े हैं.

By

Published : Feb 13, 2021, 7:49 PM IST

female follower gurmeet ram rahim petition
राम रहीम की महिला अनुयायी ने HC में दायर की याचिका

चंडीगढ़:कई मामलों में दोषीराम रहीम की पंजाब की रहने वाली एक महिला अनुयायी ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. महिला द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि गुरमीत राम रहीम को एक साजिश के तहत हत्या और दुष्कर्म के केस में फंसाकर जेल में बंद कर दिया गया है. मामले की जांच को लेकर दायर जनहित याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की सुनवाई करेगी.

फुल बेंच को रेफर की गई याचिका
ये मामला चीफ जस्टिस की बेंच के सामने सुनवाई के लिए आया तो बेंच ने कहा कि राम रहीम मामले से जुड़ी कई जनहित याचिकाएं भी पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट की फुल बेंच के सामने विचाराधीन है. ऐसे में ये याचिका भी फुल बेंच को रेफर की जाती है.

ये भी पढ़िए:राम रहीम को गुपचुप तरीके से मिली 1 दिन की पैरोल, वीडियो आया सामने

इस मामले में दायर याचिका में कहा गया कि गुरमीत राम रहीम को सत्ता से प्रताड़ित किया जा रहा है. डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मैनेजमेंट ,वकीलों और सीबीआई के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए राम रहीम की अनुयायी पंजाब के रूपनगर निवासी बलविंदर देवी और अन्य ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

'राम रहीम को झूठे केस में फंसाया गया'

याचिका में आरोप लगाया गया है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दुष्कर्म और हत्या के मामलों में जेल में रखने के पीछे साजिश है, जिसकी गहरी जड़े हैं. पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट को बताया गया कि इस साजिश में हरियाणा सरकार, सीबीआई के कुछ अधिकारी, राम रहीम के वकील और डेरा प्रबंधन के लोग शामिल हैं. जिन्होंने मिलकर फर्जी गवाह और गलत तथ्य कोर्ट के सामने पेश कर राम रहीम को जेल में बंद करवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details