हरियाणा

haryana

महिला कोच यौन शोषण मामले में SIT जांच पूरी, जल्द दाखिल हो सकती है चार्जशीट, मंत्री संदीप सिंह हैं आरोपी

By

Published : Mar 1, 2023, 8:44 AM IST

Updated : Mar 1, 2023, 10:39 AM IST

हरियाणा में जूनियर महिला कोच के यौन शोषण मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने जांच पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि पुलिस जल्द ही इस केस में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. महिला कोच ने हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाया था.

संदीप सिंह यौन शोषण मामले में चार्जशीट
संदीप सिंह यौन शोषण मामले में चार्जशीट

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार में मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण मामले के लिए गठित एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है. मामले की छानबीन के बाद पुलिस ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ पुलिस जल्द ही संदीप सिंह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. चंडीगढ़ पुलिस की एसआईटी ने अपनी जांच में कई अहम तथ्य जुटाए हैं.

पीड़ित महिला कोच ने कहा था उसने हरियाणा के गृहमंत्री और उप मुख्यमंत्री से भी इस मामले में मदद मांगी थी. इस तथ्य की जांच करने के लिए भी एसआईटी ने गृहमंत्री अनिल विज और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के स्टाफ से भी पूछताछ की है. चंडीगढ़ पुलिस की एसआईटी संदीप सिंह के आवास पर पहले ही जांच कर चुकी है. पुलिस ने संदीप सिंह के घर से भी कई सबूत जुटाये थे.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, जूनियर महिला कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई

हरियाणा सरकार में मंत्री संदीप सिंह जहां जूनियर महिला कोच के साथ यौन शोषण केस में सवालों के घेरे में हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष भी संदीप सिंह को बर्खास्त करने की लगातार मांग कर रहा है. हरियाणा विधानसभा में भी विपक्षी दल कांग्रेस ने संदीप सिंह के को लेकर जमकर हंगामा किया था और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की थी. जूनियर महिला कोच ने खेल मंत्री रहे संदीप सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले में 31 दिसंबर 2022 को चंडीगढ़ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी.

इतना ही नहीं बीते दिनों जूनियर महिला कोष ने पत्र लिखकर डीजीपी को कहा था कि वो पुलिस की सुरक्षा से परेशान है. पीड़ित ने मांग की था कि उसकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों को हटाया जाए. जूनियर कोच ने डीजीपी हरियाणा को लिखे पत्र में तत्काल सुरक्षा हटाने की मांग की. इसके साथ ही इस पूरे मामले की जांच को लेकर चंडीगढ़ एसआईटी को जल्द कार्रवाई करने की भी मांग भी जूनियर कोच ने की थी.

ये भी पढ़ें-जूनियर महिला कोच ने डीजीपी को लिखा पत्र, सुरक्षाकर्मियों को हटाने की मांग

Last Updated : Mar 1, 2023, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details