हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा और यूपी से भी गुजरेगी किसानों की ट्रैक्टर रैली, ये होगा रूट

दिल्ली पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर परेड का रूट जारी कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर मार्च गणतंत्र दिवस परेड के बाद शुरू होगी. इस खबर में जानिए किस-किस रूट से किसानों का ट्रैक्टर मार्च निकलेगा.

By

Published : Jan 25, 2021, 5:36 PM IST

farmers tractor rally route map
farmers tractor rally route map

नई दिल्ली:मंगलवार को आयोजित होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली की तैयारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी कर ली है. किसान को दिल्ली पुलिस की तरफ से तीन परेड रूट दिए गए हैं. इस परेड रूट में दिल्ली के अलावा यूपी एवं हरियाणा के क्षेत्र भी शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि इन रूट पर जाने के दौरान किसान नेताओं के साथ मिलकर वह सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखेंगे.

टिकरी बॉर्डर पर 110 कीमी का रूट

जानकारी के मुताबिक, किसान आंदोलनकारी दिल्ली के तीन बॉर्डर पर मौजूद हैं. सिंघु, टिकरी एवं गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की थी. पुलिस के साथ हुई किसानों की बैठक में तीन रूट पर सहमति बन चुकी है. किसानों को इन पर ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए कहा गया है.

चिल्ला बॉर्डर पर 10 कीमी का रूट

ये रहेंगे ट्रैक्टर परेड के रूट

1. किसानों की पहली ट्रैक्टर रैली 'सिंघु बॉर्डर' से शुरू होगी. संजय गांधी, ट्रांसपोर्ट नगर, बवाना, बादली, कुत्तबगढ़ होते हुए KMP से घूमकर किसान वापस सिंघु बॉर्डर पर आ जाएंगे. ये रूट करीब 100 किमी का होगा.

गाजीपुर बॉर्डर पर 46 कीमी का रूट

2. दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से शुरू होकर नांगलोई से होते हुए ढासा बॉर्डर तक जाएगी. ये रूट 110 किमी का होगा.

3. एक मार्च गाजीपुर बॉर्डर से डासना होते हुए गाजीपुर वापस आ जाएगा. ये रूट 46 किमी का होगा.

सिंघु बॉर्डर पर 100 कीमी का रूट

4. चिल्ला बॉर्डर का रूट 10 किमीटर लंबा होगा. ये रूट क्राउन प्लाजा रेड लाइट-डीएनडी फ्लाइवे-दादरी रोड होते हुए वापस चिल्ला बॉर्डर पर खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-कैसी होगी सुरक्षा, कौन होगा शामिल- जानिए किसान ट्रैक्टर रैली का सबकुछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details