हरियाणा

haryana

टिकरी बॉर्डर दुष्कर्म मामला में किसान नेता योगेंद्र यादव ने दर्ज करवाए बयान, SIT ने करीब एक घंटे तक की पूछताछ

By

Published : May 11, 2021, 7:34 PM IST

टिकरी बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल की युवती से कथित दुष्कर्म के केस में गठित एसआईटी ने गंभीरता से जांच करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने इस में 6 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा. वहीं मंगलवार दोपहर को किसान नेता योगेंद्र यादव से भी करीब 1 घंटे तक पूछताछ की है.

yogendra-yadav-recorded-his-statement-in-front-of-the-jhajjar-police
टिकरी बॉर्डर दुष्कर्म मामला में किसान नेता योगेंद्र यादव ने दर्ज करवाए बयान

झज्जर:टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में पश्चिम बंगाल की युवती से कथित दुष्कर्म के केस में पुलिस जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. इस मामले में बनी एसआईटी ने मंगलवार शाम तक किसान नेता योगेंद्र यादव और एक आरोपी महिला से पूछताछ की है.

डीएसपी पवन कुमार शर्मा की अगुवाई में एसआईटी ने महिला से करीब तीन घंटे और योगेंद्र यादव से करीब एक घंटे तक पूछताछ की. वहीं बाकी चार आरोपी आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम छापेमारी कर रही हैं.

बता दें कि पुलिस ने सभी आरोपियों समेत किसान नेता योगेंद्र यादव को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. वहीं आरोपी अनिल मलिक पर दुष्कर्म के आरोप लग रहे हैं. अब पूछताछ के आधार पर पुलिस गिरफ्तारी पर विचार करेगी. इसके अलावा पीड़िता के पिता ने उसकी वीडियो भी पुलिस को सौंपी, डीएसपी के मुताबिक पीड़िता वीडियो में छेड़छाड़ की बात कह रही है.

टिकरी बॉर्डर दुष्कर्म मामला में किसान नेता योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

ये पढे़ं-किसान आंदोलन में दुष्कर्म मामला: पीड़िता के पिता बोले- पुलिस ने मददगारों के खिलाफ किया FIR दर्ज

खुद योगेंद्र यादव ने दी पूछताछ की जानकारी

पुलिस के सामने अपने बयान दर्ज करवाने के बाद किसान नेता योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर लिखा कि, संयुक्त किसान मोर्चा ने टिकरी बॉर्डर केस की जांच में पूरा सहयोग देने का फैसला किया है. उसपर अमल करते हुए आज मैने बहादुरगढ़ महिला पुलिस थाने जाकर अपना बयान दर्ज करवा दिया. हमें ना कुछ दबाना है, न छिपाना है, ना किसी को बचाना है. पूरा सच सामने आए, इसी में किसान आंदोलन का हित है.

महिला आयोग ने भी भेजा नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने मंगलवार को इस बारे में ट्वीट किया है. रेखा शर्मा ने लिखा है कि टिकरी बॉर्डर वाले मामले में योगेंद्र यादव को नोटिस भेजा जा रहा है. जिन्होंने खुद माना था कि उस युवती ने उन्हें उत्पीड़न के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन उन्होंने पुलिस को रिपोर्ट नहीं किया था.

ये पढ़ें-टिकरी बॉर्डर यौन उत्पीड़न : संयुक्त किसान माेर्चा करेगा जांच, योगेंद्र यादव को महिला आयोग से नोटिस

क्या है मामला?

पीड़िता के पिता ने आंदोलन स्थल पर बेटी के साथ बलात्कार का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. मामले को लेकर पुलिस ने 6 लोगों पर केस दर्ज किया है. आरोप है कि किसान सोशल आर्मी से संबंधित आरोपी अनिल मलिक नाम का शख्स 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल से ट्रेन में उसके साथ आया था.

आरोप है कि अनिल मलिक ने अपने साथी अनूप के साथ मिल कर वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में पुलिस ने किसानों के कुछ टैंट में छानबीन भी की है. इस मामले में पुलिस ने की जगह छापेमारी भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details