हरियाणा

haryana

लाठीचार्ज का विरोध: हरियाणा में किसानों ने दो घंटे तक जाम रखे सभी हाईवे

रविवार शाम 5 बजे से 7 बजे तक किसानों ने हरियाणा के सभी हाईवे को जाम कर दिया. किसानों ने ये चक्का जाम गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर किया. किसानों ने हिसार में हुए लाठीचार्ज का विरोध किया और हिरासत में लिए गए किसानों की रिहाई की मांग की.

By

Published : May 16, 2021, 9:03 PM IST

Published : May 16, 2021, 9:03 PM IST

farmers jammed state highways all over haryana after lathicharge in hisar
farmers jammed state highways all over haryana after lathicharge in hisar

चंडीगढ़:रविवार को हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में प्रदेश भर के किसान सड़कों पर उतर आए. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर हरियाणा के किसानों ने 2 घंटे के लिए सभी हाईवे ब्लॉक कर दिए. किसानों ने हाईवे पर बैठकर सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. पानीपत में जीटी रोड पर, जींद में जींद-पटियाला हाईवे पर स्थित खटकड़ गांव में, करनाल में करनाल-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे, करनाल-असंध हाईवे बंद कर दिए गए.

लाठीचार्ज का विरोध: हरियाणा में किसानों ने दो घंटे तक जाम रखे सभी हाईवे
  • कुरुक्षेत्र

शाहबाद में किसानों ने हिसार में हुए लाठीचार्ज के विरोध के चलते जीटी रोड पर 2 घंटे के लिए जाम लगा दिया. भाकियू प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि कल प्रदेश भर के थानों का भी घेराव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जब सभी कार्यक्रम ऑनलाइन हो रहे हैं तो मुख्यमंत्री को भी हिसार के कार्यक्रम को ऑनलाइन करना चाहिए था.

  • करनाल

करनाल में किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर नेशनल हाईवे को जाम किया. किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल को टोल प्लाजा पर तैनात किया गया था. किसानों ने कहा कि अगर हिरासत में लिए गए किसानों को रिहा नहीं किया गया तो वो आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन करेंगे.

  • टोहाना (फतेहाबाद जिला)

गांव कन्हड़ी के किसानों ने नेशनल हाईवे 148-बी पर जाम लगाकर हिसार-चंडीगढ़ रोड को जाम कर दिया. किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम को अनिश्चितकाल तक करने की बात कही. किसानों ने कहा कि जो दिल्ली से संयुक्त किसान मोर्चा के आदेश आएंगे उसके अनुसार ही चला जाएगा.

  • हिसार

नेशनल हाईवे-152 के गांव थाना के टोल प्लाजा पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने पहुंचकर चक्का जाम कर दिया. किसान नेता ने कहा कि किसान यूनियन के आह्वान पर ये चक्काजाम सिर्फ 2 घंटे के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि इस चक्का जाम को बढ़ाने की दिल्ली से कॉल आती है तो इसको आगे भी जारी रखा जाएगा.

50 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी

बता दें कि रविवार को सीएम मनोहर हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जाने के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए. किसानों ने जहां पुलिस पर पथराव किया. वहीं पुलिस ने भी किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. पुलिस ने 200 से ज्यादा किसानों को हिसारत में लिया, जबकि कई पुलिसकर्मियों के भी चोटिल होने की खबर है.

ये भी पढे़ं-हरियाणा: CM मनोहर लाल के कार्यक्रम के बाद किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

जानकारी के मुताबिक कुछ किसानों की डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ हाथापाई भी हुई. जिसका परिणाम ये हुआ कि पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले आंदोलनकारी किसानों पर छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

ये भी पढे़ं-हिसार: सीएम का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई महिला किसान जख्मी

पूरे घटनाक्रम में 50 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों को भी चोट आई हैं और पुलिस ने करीब 200 किसानों को हिरासत में लिया है. पुलिस अभी इन किसानों को किस थाने में लेकर गई है. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details