हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 1, 2021, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

सरकार की किसानों को बड़ी राहत, इस तारीख तक फसल का ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं किसान

सीएम ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण को लेकर वे किसानों को जागरूक करें. इस दौरान उन्होंने फसल खरीद प्रबंधों की भी समीक्षा की.

wheat crop Registration 6 april
wheat crop Registration 6 april

चंडीगढ़: मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर अभी तक पंजीकरण कराने से वंचित रहे किसानों को प्रदेश सरकार ने एक और मौका दिया है. सरकार ने मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल को 5 और 6 अप्रैल को खोलने का फैसला किया है.

पहले ये पोर्टल 4 अप्रैल तक खोला जाना था. अब इसे दो दिन और बढ़ा दिया गया है. ताकि किसान अपनी फसलों का पंजीकरण पोर्टल पर करवा कर विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकें.

सरकार की किसानों को बड़ी राहत

सीएम ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण को लेकर वे किसानों को जागरूक करें. इस दौरान उन्होंने एक अप्रैल से शुरू हो रही फसल खरीद प्रबंधों की भी समीक्षा की.

ये भी पढ़ें- फसल खरीद के साथ आढ़तियों को सरकार ने दी ये बड़ी राहत

सीएम ने कहा कि किसानों को मंडियों में अपनी फसल लाने के लिए कोई भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए. सभी मूलभूत सुविधाएं समय रहते दुरूस्त कर ली जाएं. आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त खरीद केन्द्र स्थापित करने तथा एफपीओ के माध्यम से खरीद के सभी विकल्पों पर कार्य किया जाए. इसी प्रकार से ट्रांसपोर्ट इत्यादि के भी सभी प्रबंध समय रहते पूरे कर लिए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details