हरियाणा

haryana

बड़ा फैसला: 1 मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, ये है सरकार का प्लान

By

Published : Apr 19, 2021, 8:05 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्र की तरफ से बताया गया है कि 1 मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी.

everyone-above-18-years-will-get-corona-vaccine-from-may-one-in-country
1 मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

चंडीगढ़:कोरोना महामारी पर रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने एक मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन की डोज देने का फैसला किया है.

केंद्र सरकार की तरफ से दिए गए आदेश में कहा गया गया है कि18 साल से ज्यादा के उम्र के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाया जाएगा, वहीं इसको लेकर जल्द ही प्रोटोकॉल जारी किया जाएगा.

1 मई से 18 साल से ऊपर सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

ये भी पढ़ें-सावधान ! इन मामूली लक्षणों के साथ आप हो सकते हैं कोरोना संक्रमण के शिकार

अब 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को भी एक मई को वैक्सीन दी जाएगी. वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को अपना आधार कार्ड लेकर जाना होगा जिसके बाद उन्हें वैक्सीन की डोज दी जाएगी. फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि जिन्हें वैक्सीन लगाई जाएगी उनसे वैक्सीनेशन की कीमत ली जाएगी या नहीं, जल्द ही केंद्र सरकार इसके बारे में जानकारी देगी.

ये भी पढ़ें- स्वाद के चक्कर में ना दें कोरोना के नए स्ट्रेन को बुलावा, रिफाइंड की जगह करें इन तेलों का इस्तेमाल

बता दें कि देशभर में कोरोना के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं. भारत में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू होते ही नए मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई. अब तक 45 साल से ज्यादा की उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details