हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 7, 2023, 2:38 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

एल्विश यादव केस में बन रहा त्रिकोण, मामला पेंचीदा कैसे सुलझेगी उलझी हुई गुत्थी?

मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव पर रेव पार्टी कराने और उनमें सांप का जहर इस्तेमाल करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं.ये केस लगातार उलझता जा रहा है. इसमें त्रिकोण बन गया है. एक कोण या कहें एंगल नोएडा पुलिस का है जिसने केस दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी का ही ट्रांसफर कर दिया है. इस केस में दूसरा लगातार एल्विश का है जो खुद को बेगुनाह बता रहा है. तो तीसरा कोण या एंगल नेताओं का है, जो राजनीति कर रहे हैं. इन सब के बीच केस उलझता जा रहा है.

Elvish Yadav rave party controversy
एल्विश यादव केस में बन रहा त्रिकोण

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले मशहूर यूट्यूबर और बिगबॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव पर रेव पार्टी कराने और सांपों की तस्करी का आरोप लगने के बाद नोएडा पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एल्विश यादव केस में एक त्रिकोण बन रहा है. आखिर ये त्रिकोण क्या है आइए जानते हैं.

पहला एंगल: एल्विश यादव केस में नोएडा पुलिस की कार्रवाई: कानून के जानकारों के मुताबिक एल्विश के खिलाफ पुलिस को पुख्ता सबूत जुटाना होगा क्योंकि गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में सबूत चलेंगे. अभी केस आरोपों में चल रहा है. आरोपों में कहीं भी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि एल्विश यादव इन मामलों में खुद शामिल रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर एक एनजीओ चलाने वाले की तरफ से एल्विश का नाम लिया गया है. कानून के जानकारों के मुताबिक पुलिस 41ए नोटिस देकर एल्विश यादव से पूछताछ कर सकती है.नोएडा पुलिस भी जांच अधिकारी को बार-बार बदल रही है. अब तो जांच का थाना भी बदल दिया गया है.एक जांच अधिकारी को इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया. इस पूरी खबर को आप नीचे दिए गए लिंक में विस्तार से पढ़ सकते हैं. यानि पुलिस पर भी सवाल उठ गया है.

दूसरा एंगल:एल्विश यादव की सफाई: वहीं, दूसरा कोण यह है कि इस पूरे मामले में एल्विश यादव भी फ्रंट में आ गए हैं. उन्होंने आरोप लगाने वालों पर जमकर निशाना साधा है. एल्विश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर लिखा है 'नाम के साथ बदनामी भी आती हैं जलने वाले भी बढ़ते है और मैं हैरान नहीं होऊँगा की आने वाले टाइम में मुझपे और भी इल्ज़ाम लगेंगे। मुझे भगवान पे पूरा भरोसा है श्री राम जी पे भरोसा है। ये टाइम भी जल्दी बीतेगा'एल्विश यादव की इस खबर को भी नीचे लिंक में दिया है. इसे पढ़ा जा सकता है.

तीसरा एंगल:मामला पेंचीदा: तीसरा कोण यह है कि इसमें नेता बयान देकर पूरी सुर्खियां बटोर रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल कहते हैं 'पुलिस उनके (यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव) के खिलाफ कार्रवाई करेगी, इसमें हमारा कोई योगदान नहीं है. जांच होगी अगर वह दोषी हैं तो, उसे सज़ा मिलेगी.' यह मामला काफी पेंचीदा है. इसमें पीएफए का नाम भी आ रहा है. नोएडा के थाना सेक्टर-49 में पीएफए ऑर्गेनाईजेशन में एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने इस पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी थी.सूचना ये दी थी कि एल्विश यादव नोएडा और एनसीआर के फार्म हाउसों में अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराने के साथ गैरकानूनी रूप से रेव पार्टी कराते हैं. गौरव गुप्ता की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी और रेव पार्टी के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.

अब आप एल्विश यादव केस से जुड़ी पूरी खबरें सिलसिलेवार पढ़ेंतो मामले की पूरी जानकारी आपको हो जाएगी.

Last Updated : Nov 7, 2023, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details