हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बड़ी राहत: हरियाणा में एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीज को मिलेगी सस्ती बिजली

कोरोना काल के कारण आई आर्थिक मंदी से बाहर निकालने के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस के लिए बिजली 2.75 रुपये प्रति यूनिट सस्ती कर दी है.

By

Published : Aug 6, 2020, 4:23 PM IST

Updated : Aug 7, 2020, 7:17 AM IST

हरियाणा एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस
हरियाणा एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस

चंडीगढ़: हरियाणा में कृषि आधारित उद्योगों और संबंधित इकाइयों को राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है. कोरोना काल के कारण आई आर्थिक मंदी से बाहर निकलने के लिए ये सरकार का बड़ा कदम है. हरियाणा सरकार ने कृषि आधारित उद्योगों को सस्ती बिजली देने के लिए प्रति यूनिट टैरिफ में कमी की है.

पहले जो बिजली कृषि आधारित उद्योंगों को 7.50 रुपये प्रति यूनिट मिलती थी. अब वही बिजली सरकार ने 4.75 रुपये प्रति यूनिट मिलेगी. सरकार के इस फैसले से अब एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस को 2.75 रुपये प्रति यूनिट बिजली सस्ती मिलेगी.

क्यों हुई बिजली सस्ती?

एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस को आर्थिक राहत देने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था. इसी के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने कृषि आधारित उद्योगों को राहत देने का फैसला लिया. अब इन उद्योगों को 2.75 रुपये प्रति यूनिट बिजली सस्ती मिलेगी.

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने पत्र जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. सरकार के इस फैसले से अब एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रीस को 2.75 रुपये प्रति यूनिट बिजली सस्ती मिलेगी. माना जा रहा है कि अब दूध, शहद, मछली आदि के दामों में भी काफी कमी आ सकती है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में खुलेंगे एक हजार प्ले-वे और 104 नए संस्कृत मॉडल स्कूल

Last Updated : Aug 7, 2020, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details