हरियाणा

haryana

चंडीगढ़: ट्रेड यूनियन की हड़ताल का दिखा असर, कई इलाकों में रही बिजली गुल

By

Published : Nov 26, 2020, 6:39 PM IST

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल की वजह से चंडीगढ़ में कई जगहों पर बत्ती गुल रही. विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की गई है जिसकी वजह से शुक्रवार दोपहर तक बिजली आने कई उम्मीद लगाई जा रही है.

electricity issues due to trade union strike in chandigarh
चंडीगढ़: ट्रेड यूनियन की हड़ताल का दिखाअसर, कई इलाकों में रही बिजली गुल

चंडीगढ़: देशभर में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाई गई 1 दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर चंडीगढ़ में भी देखने को मिला. हड़ताल की वजह से चंडीगढ़ के कई इलाकों में रात 12 बजे के बाद से ही बत्ती गुल रही. उम्मीद की जा रही है कि जिन इलाकों में बिजली नहीं है वहां कल दोपहर यानी शुक्रवार तक बिजली आ जाएगी.

बिजली के ना होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. खासतौर पर दुकानदार और जो सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय हैं उनका काम प्रभावित रहा. वहीं इस स्थिति का सामना कुछ क्षेत्रों में लोगों को शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक करना पड़ेगा.

क्योंकि विद्युत लाइनों में फाल्ट ठीक करने वाले कर्मचारी हड़ताल पर होने के कारण विद्युत आपूर्ति को प्रभावित क्षेत्रों में बहाल कर पाना विभाग के लिए मुश्किल हो रहा है. विभाग इस स्थित में जिन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति आसानी से बहाल हो सकती है वहां प्राथमिकता पर काम कर रहा है. और जिन जगहों पर मुश्किलें आ रही हैं वहां पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक विद्युत आपूर्ति बहाल करने के प्रयास कए जा रहे हैं.

ये भी पढ़िए:किसानों की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर HC में सुनवाई, सरकार ने स्टेटस रिपोर्ट के लिए मांगा एक दिन का समय

बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर देशभर में ट्रेड यूनियनों ने 1 दिन के बंद का आह्वान किया है. जिसमें कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ लामबंद हुए हैं. कर्मचारी श्रम कानूनों की धज्जियां उड़ाई जाने की बात कर रहे हैं. साथ ही मजदूरों के शोषण को लेकर भी आवाज बुलंद कर रहे हैं. इसके साथ ही ये यूनियन कृषि कानून के विरोध में भी आवाज उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details