हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मतदानकर्मियों को बांटी जाएगी पोलिंग किट, तैनाती क्षेत्र के लिए होंगे रवाना

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छठे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है. हरियाणा में भी छठें चरण में ही मतदान होना है. मतदान से पहले चुनाव आयोग पूरी तरह से अलर्ट है. आज मतदान कर्मियों को पोलिंग किट बांटी जाएगी.

By

Published : May 11, 2019, 8:07 AM IST

निर्वाचन आयोग

चंडीगढ़ः हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर 12 मई को यानी कल छठे चरण में वोटिंग होगी. चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहिता भी लागू हो गई थी. हरियाणा की अंबाला और सिरसा लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. वहीं अंबाला, करनाल, सोनीपत, रोहतक, सिरसा, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भिवानी-महेन्द्रगढ़ और हिसार लोकसभा सीट के लिए भी 12 मई को मतदान होंगे.

भीषण गर्मी में होने वाली वोटिंग के मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से आज हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए ड्यूटी पर लगाए गए मतदान कर्मियों को पोलिंग किट के साथ ईवीएम मशीन भी बांटी जाएगी. जिसके बाद मतदान कर्मी अपने-अपने निर्धारित क्षेत्र के लिए रवाना होंगे.

गौरतलब है कि कल शाम 6 बजे से हरियाणा में चुनाव प्रचार थम गया है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के साथ उम्मीदवारों पर भी चुनाव आयोग की पूरी नजर रहेगी. वहीं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details