हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में इंटीरियर एक्सपो, भवन निर्माण के लिए कंपनियां लाईं इको फ्रेंडली प्रोडक्ट

चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में इंटीरियर एक्सपो का आयोजन किया गया है. इस एक्सपो में सभी कंपनियां भवन निर्माण से जुड़े प्रोडक्ट्स लेकर आई हैं. इस एक्सपो की थीम इको फ्रेंडली बिल्डिंग प्रोडक्ट्स रखी गई है.

Eco friendly interior expo in chandigarh
Eco friendly interior expo in chandigarh

By

Published : Feb 7, 2020, 2:16 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 2:24 PM IST

चंडीगढ़: सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड में इंटीरियर एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है. इस एक्सपो में देश भर से इंटीरियर और एक्सटीरियर से संबंधित कंपनियां अपने उत्पादों को पेश कर रहे हैं. ये इंटीरियर एक्सपो 7 फरवरी से 10 फरवरी तक चलेगा. एक्सपो का उद्घाटन शुक्रवार को पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने किया.

इस एक्सपो में देशभर से सैकड़ों कंपनियां अपने उत्पादों को लेकर पहुंची हैं. ये सभी कंपनियां भवन निर्माण से जुड़ी हुई हैं. भवन निर्माण को लेकर कंपनियां अपना अलग-अलग उत्पाद पेश कर रही हैं. चुकि एक्सपो की थीम इको फ्रेंडली बिल्डिंग प्रोडक्ट्स रखी गई है. इसलिए यहां पर ज्यादातर कंपनियां इको फ्रेंडली उत्पादों को पेश कर रही हैं.

चंडीगढ़ में इंटीरियर एक्सपो, भवन निर्माण के लिए कंपनियां लाईं इको फ्रेंडली प्रोडक्ट

कंपनियां लाईं इको फ्रेंडली प्रोडक्ट

उदाहरण के लिए टाइल्स, दीवारों पर लगाने के लिए वॉल टाइल्स, पेंट, पत्थर, कचरे को साफ और निष्पादित करने वाली मशीनें, लिफ्टस, लाइट्स, दरवाजे, पंप आदि कई तरह के बेहतरीन उत्पादों को पेश किया गया है. जिनका निर्माण पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए किया गया है.

चंडीगढ़ में इंटीरियर एक्सपो

इस एक्सपो का उद्घाटन करने के बाद पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने कहा कि वे आयोजकों को इस एक्सपो के आयोजन के लिए बधाई देते हैं. इस एक्सपो को हर साल चंडीगढ़ में आयोजित किया जाता है. इस एक्सपो से चंडीगढ़ के लोगों को भवन निर्माण में आ रही नई-नई तकनीकों और नए-नए उत्पादों के बारे में पता चलता है. साथ ही जो कंपनियां यहां पर आती हैं, वे अपने सबसे बेहतरीन उत्पादों को यहां प्रस्तुत करती हैं.

ये भी पढ़ेंः- हिंसक राहुल गांधी का खुलेआम घूमना ठीक नहीं, पागलखाने में करवाओ भर्ती- अनिल विज

इस बार इंटीरियर एक्सपो की थीम को इको फ्रेंडली बिल्डिंग मटेरियल रखा गया है. जो बहुत अच्छी बात है. समय हमें इको फ्रेंडली भवन निर्माण की जरूरत है. हम हर तरह से अपने पर्यावरण को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में इको फ्रेंडली भवन हमारे काफी मददगार साबित हो सकते हैं.

Last Updated : Feb 7, 2020, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details