हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

विधानसभा में जगह को लेकर दुष्यंत का बयान, कहा- पजाब नहीं माना तो हाई कोर्ट का रास्ता है

विधानसभा में जगह को लेकर पंजाब और हरियाणा विधानसभा के स्पीकरों में तकरार के बाद अब उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान आया है. उन्होंने कहा कि अगर पंजाब नहीं मानता तो हाई कोर्ट का रास्ता है.

By

Published : Aug 22, 2020, 4:03 PM IST

dushyant's statement about the place in the punjab and haryana assembly land issue
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़:विधानसभा के हिस्से को लेकर हरियाणा और पंजाब में विवाद गहराता जा रहा है. अब हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विधानसभा में हिस्से को लेकर बयान आया है. दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ने पंजाब के स्पीकर से इस पर आग्रह किया है कि जिस 60:40 के अनुपात में बंटवारा हुआ, उसे विधानसभा में भी लागू किया जाए. साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर ये नहीं होता तो फिर हाई कोर्ट का रास्ता है. हाई कोर्ट के जरिए कोई रास्ता निकलेगा.

विधानसभा में जगह को लेकर दुष्यंत का बयान, देखें वीडियो

दरअसल ये पूरा मामला विधानसभा के हिस्से का है. हरियाणा को विधानसभा का 40 प्रतिशत और पंजाब को 60 प्रतिशत हिस्सा दिया गया था. जिसमें से हरियाणा को अभी तक केवल 28 प्रतिशत हिस्सा ही मिला है और हरियाणा की तरफ से पूरा 40 प्रतिशत हिस्सा दिए जाने की मांग की गई है.

हाल ही में पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने कहा था कि वो हरियाणा को एक इंच भी जगह नहीं देंगे. इस पर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने भी उनको जवाब दिया था कि 40 और 60 के आधार पर जो 40 प्रतिशत हमें मिलना चाहिए था वो अभी तक हमें नहीं मिला. साथ ही स्पीकर ने कहा था कि हम अपना हक मांग रहे हैं. किसी तीसरी स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवा लेते हैं.

ये भी पढ़ें:-पंजाब के स्पीकर को हरियाणा के स्पीकर का जवाब, 'अपना हक मांग रहे हैं, भीख नहीं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details