हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने CDS बिपिन रावत के निधन पर जताया शोक

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो (cds bipin rawat) गई. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सीडीएस के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

By

Published : Dec 8, 2021, 8:12 PM IST

Dushyant Chautala Pay Tribute Bipin Rawat
Dushyant Chautala Pay Tribute Bipin Rawat

चंडीगढ़:कुन्नूर के पास हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (cds bipin rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है. सीडीएस रावत के निधन पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दुख व्यक्त किया (Dushyant Chautala Pay Tribute Bipin Rawat) है. डिप्टी सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि देश के पूर्व सेनाध्यक्ष और सीडीएस श्री बिपिन रावत जी, उनकी धर्मपत्नी और सेना के अन्य अधिकारियों के शहीद होने की खबर से बहुत दुखी हूँ. देश की सीमाओं को मजबूत करने में बिपिन जी का योगदान अतुलनीय है. देश के लिए अश्रुपूरित क्षति है. ईश्वर शहीद आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे.

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में वेलिंगटन आर्मी सेंटर में प्रशिक्षण के दौरान एक हेलीकॉप्टर होटल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया (Army Helicopter Crash Kunnur). इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है. डीएनए टेस्टिंग से शवों की पहचान की पुष्टि होगी. CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत ने विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के साथ उड़ान भरी थी. विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर थे. दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे.

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (court of enquiry) का आदेश दिया है. दुर्घटनास्थल से बरामद शवों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में बयान दे सकते हैं. भारतीय वायु सेना के बयान के अनुसार एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटनाग्रस्त हुआ. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-नहीं रहे सीडीएस जनरल बिपिन रावत

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details