हरियाणा

haryana

90 मिनट में पूरा होगा हिसार से दिल्ली का सफर ! डिप्टी सीएम ने हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट पर की चर्चा

By

Published : Mar 26, 2021, 7:49 PM IST

दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच चलने वाली हाई-स्पीड रेल के लिए डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) की स्थिति की समीक्षा भी की. उन्होंने बताया कि इस हाई-स्पीड रेल के चलने से हिसार हवाई अड्डे से नई दिल्ली के बीच की दूरी मात्र 90 मिनट में तय की जा सकेगी.

dushyant chautala Civil Aviation Department meeting
डिप्टी सीएम ने बैठक कर हाई-स्पीड रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा की

चंडीगढ़:डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नागरिक उड्डयन विभाग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें)के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए हिसार में इंटीग्रेटेड एविएशन हब के दूसरे चरण के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 1 मई से लागू होगा 75 प्रतिशत नौकरी आरक्षण कानून, व्यापारियों ने सीएम के सामने रखे सुझाव

दुष्यंत चौटाला ने लोक निर्माण विभाग ( भवन एवं सडक़ें ) के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिसार में इस एविएशन हब में चल रहे रनवे के निर्माण कार्य को ध्यान में रखकर प्राथमिकता के तौर पर बरवाला रोड़ के लिए वैकल्पिक रोड़ बनाया जाए. उन्होंने ये भी कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूर्ण होने तक फास्ट-ट्रैक मोड पर कार्य करने के लिए हर माह हिसार और चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक आयोजित की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें:PGI में लगाई गई एडवांस स्कैनिंग मशीन, दिमाग की बारीक नसों को भी कर सकती है स्कैन

उन्होंने ‘हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कारपोरेशन’ द्वारा हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच चलने वाली हाई-स्पीड रेल के लिए डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) की स्थिति की समीक्षा भी की. उन्होंने बताया कि इस हाई-स्पीड रेल के चलने से हिसार हवाई अड्डे से नई दिल्ली के बीच की दूरी मात्र 90 मिनट में तय की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ के सभी पार्क, सुखना लेक और सेक्टर-17 प्लाजा आम पब्लिक के लिए बंद

उपमुख्यमंत्री ने ‘हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कारपोरेशन’ को निर्देश दिए कि हिसार एयरपोर्ट को ‘इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल-3’ और ‘आसौदा स्टेशन’ से भी रेल-कनैक्टिविटी करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details