हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दूसरे चरण का मतदानः यूपी में बीजेपी उम्मीदवार नजरबंद, पश्चिम बंगाल में सीपीएम प्रत्याशी की गाड़ी पर पथराव

यूपी के बुलंदशहर में बीजेपी उम्मीदवार भोला सिंह पर डीएम ने कार्रवाई करते हुए किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने पर रोक लगा दी है. वहीं पश्चिम बंगाल में सीपीएम प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर पथराव हुआ है.

By

Published : Apr 18, 2019, 2:08 PM IST

विवाद और बवाल से नहीं बचा दूसरा चरण

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग की प्रक्रिया भी विवादों और बवालों से अछूती नहीं रही.

यूपी के बुलंदशहर में बीजेपी प्रत्याशी नजरबंद

बुलंदशहर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और प्रत्याशी भोला सिंह को डीएम ने नजरबंद कर दिया गया. भोला सिंह जब एक बूथ पर पहुंचे तो ईवीएम के पास जाने लगे, लेकिन बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. सुरक्षाकर्मी ने जब भोला सिंह को रोका तो वह भड़क गए और उन्होंने सीधा डीएम को फोन लगा दिया.

डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात की और तब भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दी थी. फोन पर सुरक्षाकर्मी ने डीएम से साफ कहा कि भोला सिंह, अंदर कमरे में ईवीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं. जब डीएम ने भोला सिंह को अंदर कमरे में जाने की परमिशन दी, तब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया. इसके बाद मामले में डीएम ने सांसद पर बड़ी कार्रवाई की है. भोला सिंह के किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने से रोक लगा दी गई है.

यूपी में बीजेपी उम्मीदवार नजरबंद, पश्चिम बंगाल में सीपीएम प्रत्याशी की गाड़ी पर पथराव

पश्चिम बंगाल में सीपीएम उम्मीदवार की गाड़ी पर पथराव

वहीं पश्चिम बंगाल में सीपीएम प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमला हुआ है. इस्लामपुर इलाके में सलीम की कार पर पथराव किया गया है. इससे पहले सुबह बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी. जानकारी के मुताबिक, सीपीएम प्रत्याशी और मौजूदा सांसद मोहम्मद सलीम का काफिला इस्लामपुर इलाके से गुजर रहा था. तभी कुछ लोगों ने उनकी कार पर हमला कर दिया. काफिले की गाड़ियों पर पथराव किया गया. हालांकि, मोहम्मद सलीम को चोट नहीं आई है.

रायगंज से 110 किलोमीटर इस्लामपुर के बूथ पर मोहम्मद सलीम गए थे. इस दौरान एक बूथ पर छापेमारी की खबर मिली. मोहम्मद सलीम जैसे ही बूथ पर जा रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पथराव किया. मोहम्मद सलीम बूथ पर पहुंच गए हैं और पथराव करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details