हरियाणा

haryana

प्रदेश की उन्नति के लिए मील का पत्थर साबित होगा ये बजट- दुष्यंत चौटाला

By

Published : Mar 12, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 8:05 PM IST

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि बजट प्रदेश की उन्नति के लिए मील का पत्थर साबित होगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के चहुमुखी विकास को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन बजट पेश किया है.

dushyant chautala on haryana budget 2021
dushyant chautala on haryana budget 2021

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को विधानसभा में अपना दूसरा बजट पेश किया. वित्त वर्ष 2021-22 का बजट बढ़ाकर 1,55,645 करोड़ रुपये किया गया है. ये इससे पिछले वित्त वर्ष के 1,37,738 करोड़ रुपये के बजट से 13 प्रतिशत अधिक है.

वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि बजट प्रदेश की उन्नति के लिए मील का पत्थर साबित होगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के चहुमुखी विकास को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन बजट पेश किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पंचायतों, रेलवे एविएशन, नौकरियां, म्यूजियम आदि सभी के लिए खास योजनाएं घोषित की हैं. पंचायतों को मजबूत करने के लिए पंद्रह सौ करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट दिया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की बजट की तारीफ

ये भी पढे़ं-प्रिंस हत्याकांड: पीड़ित पिता ने हरियाणा सरकार के आदेश के खिलाफ HC में लगाई याचिका

बुढ़ापा पेंशन बढ़ाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा में दी जाने वाली बुढ़ापा पेंशन देश में सर्वाधिक है. सरकार ने कोविड महामारी के दौर के बावजूद सवा साल में 500 रुपये की रिकॉर्ड वृद्धि कर बुजुर्गों का सम्मान बढ़ाया है. उन्होंने अन्य राज्यों का उदाहरण देते हुए कहा कि बुढ़ापा पेंशन का आंकड़ा पंजाब में 1500, राजस्थान में 1 हजार और दिल्ली में 2000 तक पहुंचा है.

उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा ने हर क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है. चाहे राजस्व संग्रह, आबकारी एवं जीएसटी की बात हो या माइनिंग के क्षेत्र की बात हो. हर विभाग ने उत्कृष्ट कार्य किया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐसे में पता चलता है कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सुविधाएं देने के लिए कितनी गंभीर है.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और राज्य चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

Last Updated : Jun 7, 2021, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details