हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बरोदा उप चुनाव पर टिकट को लेकर दुष्यंत चौटाला के संकेत, कहा- गठबंधन से चर्चा करेंगे

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर यूनिवर्सिटी में पीएचडी और पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट्स को आने वाली समस्याओं पर चर्चा की. साथ ही दुष्यंत ने बरोदा चुनाव में जेजेपी के चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए.

By

Published : Jun 9, 2020, 4:41 PM IST

deputy cm dushyant chautala reaction on baroda by election
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़: उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बरोदा सीट पर जेजेपी की टिकट के संकेत दिए हैं. दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी-जेजीपी संगठन बरोदा उप चुनाव के लिए सीट पर बैठकर चर्चा करेंगे. चौधरी देवीलाल की सोच की मजबूती बरोदा में देखने को मिली है, दोनों संगठनों के बराबर वोट आए थे. दोनों संगठन मिलकर निर्णय करेंगे कि चुनाव कौन लड़े, गठबंधन मिलकर फैसला करेगा?

साथ ही इनेलो में हुई पूर्व विधायक नरेश शर्मा की ज्वाइनिंग पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसे लोग जिन्हें इनेलो सुप्रीमो काली भेड़ कहते थे, जो उनके लिए अपशब्द बोलते थे. वे उन्हे अपनी पार्टी में जोड़ रहे हैं, इनेलो अपने इतिहास को देखे. ये सब बातें दुष्यंत चौटाला चौटाला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कही.

बरोदा उप चुनाव पर टिकट को लेकर दुष्यंत चौटाला के संकेत, कहा- सीट पर चर्चा करेंगे

दुष्यंत चौटाला ने यूनिवर्सिटी और छात्रों के मुद्दों पर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से राजभवन में मुलाकात कर चर्चा की. इस मुलाकात के बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उनकी मुलाकात में पीएचडी और पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों को कोरोना महामारी के दौर में आ रही दिक्कतों के विषय पर चर्चा हुई है. उनकी दिक्कतों को राज्यपाल के सामने रखा गया है. उन्होंने कहा कि हमारी यूनिवर्सिटी बंद हैं, उन्हें कैसे खोला जाए? इसे लेकर राज्यपाल से बातचीत हुई है. पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी के छात्रों के लिए दोबारा यूनिवर्सिटी का शुरू होना जरूरी है.

ये भी पढे़ं:-आम के पेड़ पर कीटनाशक दवाओं के इस्तेमाल पर बैन को लेकर बंटे किसान

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रिसर्च कर रहे छात्रों पर यूनिवर्सिटी बंद होने से असर पड़ रहा है. रिसर्च प्रोजेक्ट बंद पड़े हैं. इन छात्रों को दोबारा यूनिवर्सिटी में लाया जाना चाहिए. रिसर्च वर्क दोबारा कैसे शुरू हो? इस विषय को लेकर चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रों को लेकर एक प्रोग्राम केंद्र सरकार को भेजा जाएगा. साथ ही अनलॉक 2 की गाइडलाइन 1 जुलाई को आएगी, उसके बाद ही ये सब तय हो पाएगा. चौटाला ने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन के आधार पर ही यूनिवर्सिटी को खोला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details