हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

8 साल से फरार चल रहे आरोपी कर्मवीर को दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम से किया गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बीते 8 साल से फरार चल रहे आरोपी कर्मवीर को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है. वह लगातार पता बदलकर छिप रहा था. उसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

By

Published : Mar 21, 2022, 10:20 PM IST

murder convict arrested in delhi
murder convict arrested in delhi

चंडीगढ़/नई दिल्ली :हत्या के मामले में कैदी पांच सप्ताह की पैरोल लेकर निकला और फरार हो गया. बीते 8 साल से फरार चल रहे आरोपी कर्मवीर को क्राइम ब्रांच ने गुरुग्राम से गिरफ्तार (murder convict arrested in delhi) कर लिया है. वह लगातार पता बदलकर छिप रहा था. उसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं. डीसीपी दीपक यादव के अनुसार क्राइम ब्रांच की इंटरेस्टेट सेल फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी.

पुलिस टीम को पता चला कि फरार चल रहा कर्मवीर सिरोही गुरुग्राम में मौजूद है. इस जानकारी पर उसके ऊपर नजर रखी गई. पुलिस टीम को पता चला कि वह सुशांत लोक इलाके में आएगा. इस जानकारी पर एसीपी उमेश बर्थवाल की देखरेख में पुलिस टीम ने जाल बिछाकर कर्मवीर सिरोही को पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार आरोपी कर्मवीर के पिता और जागे राम के बीच किसी बात को लेकर विवाद था.

जुलाई 1985 में उसने अपने पिता कप्तान सिंह के साथ मिलकर जागे राम की खानपुर में हत्या कर दी थी. इस मामले में अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी. उसे हाईकोर्ट ने 8 साल पहले 5 सप्ताह की पैरोल दी थी. इस समय अवधि के खत्म होने के बाद उसने सरेंडर नहीं किया और फरार हो गया. दिल्ली एनसीआर में वह 8 साल से छिपा हुआ था. वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था ताकि पुलिस उसे न पकड़ सके.

ये भी पढ़ें- हरियाणा: प्यार नहीं मिला तो लड़की ने दे दी जान, प्रेमिका की मौत सुनकर फंदे से लटक गया प्रेमी

डीसीपी दीपक यादव के अनुसार आरोपी के खिलाफ कई गंभीर अपराध दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. यह मामला कालकाजी, हौज खास, संसद मार्ग, हरी नगर, ओखला, अंबेडकर नगर, मालवीय नगर, महरौली आदि में दर्ज हैं. हत्या के मामले में 30 नवंबर 2013 को अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. वहीं आईजीआई एयरपोर्ट पर 2015 में दर्ज एक मामले में भी उसे 2018 में भगोड़ा घोषित किया गया था.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details