हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 3, 2021, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

सागर हत्याकांड: क्या गवाहों पर बनाया जा रहा है दबाव? दिल्ली हाई कोर्ट ने दिए ये आदेश

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली पुलिस (delhi police) को निर्देश दिया है कि वो रेसलर सागर धनखड़ की हत्या (Wrestler Sagar Dhankhar murder case) मामले के एक गवाह को सुरक्षा (protect witness ) दे.

Delhi High Court Order protect witness
सागर हत्याकांड

चंडीगढ़/नई दिल्लीः दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली पुलिस (delhi police) को निर्देश दिया है कि वो रेसलर सागर धनखड़ की हत्या मामले (Wrestler Sagar Dhankhar murder case) के एक गवाह को सुरक्षा (protect witness ) दे. हाईकोर्ट ने कहा है कि जब तक गवाह को गवाह सुरक्षा स्कीम के तहत सुरक्षा देने के उसके आवेदन पर प्रशासन फैसला नहीं कर लेता, तब तक उसे सुरक्षा दी जाए.

न्यायिक हिरासत में हैं सुशील कुमार
दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि गवाह को एक हफ्ते के अंदर सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए. बता दें, चश्मदीद सुमित ने दिल्ली हाई कोर्ट में उसे सुरक्षा दिए जाने की याचिका लगाई थी. पिछले दो जून को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने सागर धनखड़ हत्या मामले के आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार और अजय कुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

ये भी पढ़िए:दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में बोले वकील, 'सुशील कुमार कुख्यात अपराधी नहीं, वो सिर्फ हालात का शिकार है'

23 मई को गिरफ्तार किया गया था
बता दें कि पिछले 23 मई को सुबह दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को मुंडका से गिरफ्तार किया था. रोहिणी कोर्ट ने पिछले 15 मई को सुशील पहलवान समेत नौ आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने सुशील पहलवान पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

ये भी पढ़िए:हरियाणा से लेकर दुनिया के वो 10 पहलवान जिन्होंने रखा अपराध की दुनिया में कदम, खानी पड़ी जेल की हवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details