हरियाणा

haryana

6 दिन बाद मिला कैप्टन अंकित गुप्ता का शव, कमांडो ट्रेनिंग के दौरान हुई थी मौत

By

Published : Jan 12, 2021, 4:00 PM IST

पानी के लगभग 40 फीट नीचे के कैप्टन अंकित गुप्ता की लाश निकाली गई. यहां ये बता दें अंकित गुप्ता के शव मिलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Captain Ankit Gupta
Captain Ankit Gupta

चंडीगढ़/जोधपुर: सेना के कैप्टन अंकित गुप्ता के छठे दिन शव मिल गया है. अभी इस मामले में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पानी के लगभग 40 फीट नीचे के कैप्टन अंकित गुप्ता की लाश निकाली गई. यहां ये बता दें अंकित गुप्ता के शव मिलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें कि गुरुग्राम के रहने वाले 28 साल के कैप्टन अंकित की 23 नवंबर 2020 को ही शादी हुई थी. इसके कुछ ही दिनों बाद वो अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के लिए जोधपुर आ गए थे. उनके लापता होने की सूचना पाकर परिजन काफी परेशान थे. वहीं अब अंकित गुप्ता का शव मिल गया है.

कमांडो ट्रेनिंग के दौरान हुई मौत

गौरतलब है कि जिस दिन कैप्टन अंकित गायब हुए उस दिन ट्रेनिंग के दौरान 10 पैरा कमांडो को हेलिकॉप्टर से अपनी बोट को पानी में फेंकना था और बाद में खुद भी पानी में कूदना था.

इसके बाद उन्हें बोट पर सवार होकर दुश्मन पर हमला बोलना था. अभियान का नेतृत्व कर रहे कैप्टन अंकित सहित 4 कमांडो ने तख्तसागर जलाशय में पहले अपनी बोट फेंकी और बाद में खुद भी पानी में कूद गए. इनमें से तीन कमांडो तो नाव पर पहुंच गए, लेकिन कैप्टन अंकित नहीं पहुंच सके.

ये भी पढे़ं-कुंडली पुलिस पर शरारती तत्वों ने किया हमला, SHO समेत कई पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details