हरियाणा

haryana

CS केशनी आनंद अरोड़ा ने उपायुक्तों को माइक्रो स्तर पर योजनाएं बनाने के दिए निर्देश

By

Published : Apr 5, 2020, 11:29 PM IST

हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सभी जिला उपायुक्तों को माइक्रो स्तर पर योजनाएं बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा है कि जिस जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं, वहां प्रशासन ज्यादा सतर्क रहे.

CS Keshani Anand Arora instructed Deputy Commissioners to make plans at micro level
CS Keshani Anand Arora instructed Deputy Commissioners to make plans at micro level

चंडीगढ़: हरियाणा की मुख्य सचिव लगातार प्रदेश में कोविड-19 के लिए प्रबंधों को लेकर बैठक कर रही हैं. इसी कड़ी में मुख्य सचिव ने राज्य के सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा है कि वो अपने अपने जिले में कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए माइक्रो स्तर पर योजनाएं तैयार कर क्रियान्वित करें.

इससे पहले हरियाणा की मुख्य सचिव ने आदेश दिए थे कि जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले पाए गए हैं उन इलाकों में दूध की आपूर्ति करने वाले दूध वालों की संख्या को कम किया जाए. साथ ही इसके स्थान पर पैकेट दूध की आपूर्ति बढ़ाने पर अधिक ध्यान दिया जाए.

उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी आवश्यक वस्तुओं की दर से अधिक कीमत ना वसूली जाए. इस पर कड़ी निगरानी रखी जाए. वहीं बैठक में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि गुरुग्राम में सबसे अधिक 700 व्यक्ति प्रति मिलियन की दर से टैस्टिंग की जा रही है जिसे आने वाले दिनों में 1000 व्यक्ति प्रति मिलियन की दर से बढ़ाया जाएगा.

इसी प्रकार नूंह और पलवल में 300 प्रति व्यक्ति मिलियन की दर से टैस्टिंग की जा रही है जिसे भी 500 व्यक्ति प्रति मिलियन के अनुपात से बढ़ाया जाएगा. फरीदाबाद और पानीपत में हजार व्यक्ति प्रति मिलियन के अनुपात से टैस्टिंग की सुविधा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details