हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणाः जून की गर्मी में दुश्मनी की तपिश! कहीं पुलिस पर गोलियों की बौछार, कहीं आटे के लिए कुल्हाड़ी से वार

हरियाणा में क्राइम तेजी से बढ़ रहा है. सूबे में गैंगवार और फायरिंग की वारदात आम हो गई है. हरियाणा के अंबाला, पानीपत, रोहतक, नूंह, सोनीपत, यमुनानगर और चरखी दादरी जिलों में क्राइम की वारदात ज्यादा सामने आई हैं.

By

Published : Jun 17, 2021, 10:15 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 10:37 PM IST

Crime Graph In Haryana
Crime Graph In Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में पिछले कई दिनों से क्राइम का ग्राफ (Crime Graph Haryana) लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अकेले जून महीने में गोली मारकर हत्या करने की वारदात सबसे ज्यादा सामने आई हैं. हरियाणा के अंबाला, पानीपत, रोहतक, नूंह, सोनीपत, यमुनानगर और चरखी दादरी जिलों में क्राइम की वारदात ज्यादा सामने आई हैं. हैरानी की बात तो ये है कि ये सब क्राइम हरियाणा में लॉकडाउन (Crime Haryana Lockdown) के दौरान हुआ है. कहने को चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात था. कोरोना के इस बुरे दौर में लोग घर से बाहर ना निकले इसके लिए पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई. इसके बावजूद भी हरियाणा में क्राइम पर कंट्रोल होता नहीं दिख रहा.

ये भी पढ़ें- अफ्रीका में हरियाणा के युवक का आतंकियों ने किया अपहरण, मांगी एक बिलियन डॉलर की फिरौती

ईटीवी भारत हरियाणा की इस रिपोर्ट में देखिए जून महीने अभी तक हुए क्राइम के बड़े घटनाक्रम. सबसे पहले बात क्राइम का केंद्र रहे रोहतक की. 17 जून को रोहतक सैमाण गांव (Saiman Village Rohtak) में बाइक सवार तीन युवकों ने अपने घर में बैठे 3 युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में ससुराल आए हरियाणा पुलिस के जवान सहित तीन को गोली लगी. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान रोहित नामक युवक ने रोहतक पीजीआई (Rohtak PGI) में दम तोड़ दिया, खबर है कि रोहित को करीब 16 गोलियां लगीं. जबकि हरियाणा पुलिस के जवान और एक अन्य का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि सैमाण गांव में बुधवार रात करीबन 30 गोलियों चलीं.

3 साल की मासूम के साथ हैवानियत

15 जून को अंबाला की रहने वाली महज 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म (Minor Girl Rape Ambala) जैसे घिनौनी हरकत को अंजाम दिया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी के मुताबिक बच्ची सुबह से ही घर से गायब थी. जब बच्ची शाम तक घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. इसके बाद बच्ची शाम को घर बेसुध हालत में पहुंची. परिजनों ने आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि की. डीएसपी रामकुमार ने बताया कि परिजनों के बायन पर मामला दर्ज किया गया है. साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. वहीं बच्ची की काउंसलिंग भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बेखौफ अपराधी: हरियाणा में सरेआम धांय-धांय 100 राउंड फायर, देखिए सीसीटीवी वीडियो

15 जून को ही अंबाला छावनी (Ambala Cantt) का हाथी खाना मंदिर इलाका सुबह साढ़े 8 बजे गोलियों की आवाज से दहल उठा. कच्चे बाजार के रहने वाले युवक जीत्तू की 8 गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. इस वारदात को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने अंजाम दिया. वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी अब सामने आ चुका है. मिली जानकारी के अनुसार जीत्तू को बदमाशों ने 8 गोलियां मारी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जीत्तू को घायल हालत में अंबाला छावनी के सरकारी अस्पताल (Government Hospital Ambala Cantonment) में भर्ती करवाया. लेकिन जीत्तू जिंदगी की जंग हार गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

स्कूल संचालक को गोलियों से भूना

14 जून को जींद के अलीपुरा गांव (Alipura Village Jind) में सोमवार सुबह अज्ञात बदमाशों ने निजी स्कूल संचालक की हत्या(Private School Owner Murder) कर दी. बताया गया कि स्कूल संचालक सुबह सैर करने के लिए निकला था, इस दौरान कार सवार अज्ञात लोगों ने उसकी गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान अलेवा गांव निवासी सुरेश के रूप में हुई. दरअसल, मृतक की अपने बेटे की हत्या के केस में गवाही होनी थी. मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर 2018 में कपिल नाम के शख्स ने साहिल नाम के युवक की रोहतक के नेकीराम कालेज परिसर में चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने उक्त मामले में 12 युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था.

ये भी पढ़ें- अंबाला: जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, बाप-बेटों ने चाकूओं से गोदकर उतारा शख्स को मौत के घाट

14 जून पानीपत की तहसील कैंप में आटा चक्की पर 1 किलो आटे को लेकर विवाद हो गया. गेहूं पिसाने आए युवक ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर आटा चक्की मालिक और उसके बेटे पर कुल्हाड़ी और डंडों से ताबड़तोड़ हमला बोल दिया. हमले में आटा चक्की मालिक और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए. आटा चक्की मालिक अशोक कुमार के बेटे कपिल ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि पानीपत के तहसील कैंप (Tehsil Camp Panipat) का रहने वाला युवक सिंपू उनकी चक्की पर गेहूं पिसाने के लिए आया था और तराजू पर गेहूं रखकर फोन पर बात करने चला गया था. पीड़ित कपिल ने बताया कि जब सिंपू वापस से आटा लेने आया तो उसने कहा कि आटा एक किलो कम है. इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया. कुछ देर बाद सिंपू चक्की पर अपने साथियों के साथ वापस लौटा. चक्की पर आते ही उसने अशोक कुमार पर कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे से हमला कर दिया.

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद: हनी ट्रैप और कारोबारी आत्महत्या मामले के 5 आरोपी गिरफ्तार

12 जून को यमुनानगर के बिलासपुर क्षेत्र के मारवां कलां गांव में पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला (Attack on Policeman)हुआ. पीड़ित पुलिसकर्मी का कहना कि इस मामले में पुलिस सही ढंग से कार्रवाई नहीं कर रही. मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम पुलिस में तैनात कांस्टेबल नेपाल सिंह (Nepal singh constable Gurugram Police) कई दिन पहले अपने घर पर कोरोना की वजह से क्वारंटाइन हुआ था. दो दिन पहले उनके गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम था. इस दौरान उनके बच्चों का गांव के ही दूसरे परिवार के बच्चों के साथ झगड़ा हो गया. जिसकी शिकायत उन्होंने बिलासपुर पुलिस थाना (Bilaspur Police Station) को दी थी. इसके बाद दूसरे पक्ष को लोग उनके घर पर हमला करने पहुंचे. कांस्टेबल नेपाल सिंह कोरोना जांच के लिए मेडिकल करवाने जा रहा था. तब बदमाशों ने उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया.

जुनैद मौत मामला

जुनैद मौत मामला

12 जून को नूंह में फरीदाबाद पुलिस (Faridabad police) पर नूंह के जमालगढ़ गांव (Jamalgarh village nuh) के युवक की पिटाई करने का आरोप लगा. आरोप था कि पुलिस की पिटाई की वजह से जुनैद नाम के युवक की मौत (Junaid Death Case) हो गई. परिजनों ने पुलिस पर रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया. जुनैद की मौत से गुस्साए परिजनों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़की. परिजनों ने पुलिस पीसीआर को भी आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने जुनैद नाम के युवक को साइबर ठगी के मुकदमे में उस वक्त हिसारत में लिया था. जब वो अपने दोस्तों के साथ बारात से वापस अपने गांव लौट रहा था. इसके साथ ही पुलिस ने गांव के पांच अन्य युवकों को भी उठाया था. मामले में पुलिस ने तोड़फोड़ करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया. फरीदाबाद पुलिस ने मामले में प्रेस नोट जारी कर कहा था कि जुनैद किडनी की बीमारी से पीड़ित था. पुलिस की पिटाई की वजह से उसकी मौत नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- जुनैद मौत मामला: आगजनी और पथराव करने वाले 200 लोगों पर केस दर्ज, 8 गिरफ्तार

12 जून चरखी दादरी के साहूवास गांव दिन दहाड़े से सरपंच की हत्या(Sahuwas village surpanch murder) की खबर सामने आई. बताया गया कि हत्यारे बाइक पर सवार होकर आए थे और हत्या के बाद फरार हो गए. मृतक संदीप सरपंच का शव गांव कपूरी की पहाड़ी पर स्थित एक मंदिर में मिला है. पुलिस का कहना है कि सरपंच का किसी एक परिवार के साथ कई सालों से रंजिश चल रही थी. इस रंजिश के चलते सरपंच संदीप की कपूरी पहाड़ी स्थित एक मंदिर में गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात की जगह पर मृतक संदीप की बोलेरो कैंपर भी मिली. जिसमें एक दुनाली और लाइसेंसी रिवाल्वर के अलावा दर्जनों कारतूस बरामद हुए हैं. बता दें कि संदीप सरपंच के परिवार को पुलिस की तरफ से सुरक्षा भी दी गई थी.

दिन दहाड़े हरियाणा के हिस्ट्रीशीटर शिखंडी की हत्या

7 जून को हिसार में एक शख्स को हेलमेट और पत्थरों से मारमार कर मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि जिस शख्स की हत्या हुई है वो मोस्ट वांटेड शिखंडी (Most wanted Shikhandi) है और उस पर 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल शिखंडी की हत्या करने वाले लोग कौन थे और क्यों उसकी हत्या की इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है. हिसार पीएलए चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों अनुसार, 6 जून को हिसार के पटेल नगर (Patel nagar Hisar) में दिन दहाड़े एक पकोड़े की दुकान पर अमित उर्फ शिखंडी पर हमला कर दिया. इस मामले में एक सीसीटीवी भी सामने आया है. जिसमें शिखंडी पर कुछ लोग हमला कर रहे हैं. हमले के दौरान कुछ लोगों ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने तेजधार हथियारों से शिखंडी का पेट फाड़ दिया.

Last Updated : Jun 17, 2021, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details