हरियाणा

haryana

हरियाणा के इन तीन जिलों में थमी कोरोना टीकाकरण की रफ्तार, जानें अपने जिले का हाल

By

Published : Jul 22, 2021, 12:32 PM IST

हरियाणा में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona vaccine vaccination update) ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. अब तक प्रदेश में करीब 1 करोड़ 8 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. कई जिले ऐसे भी हैं जहां कोरोना टीकाकरण का काम धीमा चल रहा है.

Corona vaccine update Haryana
Corona vaccine update Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं. कोरोना हेल्थ बुलेटिन (Corona Health Bulletin) के अनुसार पिछले 24 घंटों में हरियाणा से 35 नए कोरोना पॉजिटिव केस (new corona positive case) सामने आए हैं. प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 789 रह गई है. अगर बात वैक्सीनेशन की करें तो अब तक प्रदेश में कुल 1 करोड़ 8 लाख से ज्यादा वैक्सीन दी चुकी है.

कोविन पोर्टल पर दिए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक हरियाणा में लोगों को 1 करोड़ 8 लाख 29 हजार 371 वैक्सीन लगाई गई हैं. जिसमें 87 लाख 09 हजार 850 को पहली डोज और दूसरी डोज के तौर पर 21 लाख 19 हजार 521 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. डॉक्टरों का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र साधन है. इसलिए सरकार ने भी वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ा दिया है.

हरियाणा के इन तीन जिलों में थमी कोरोना टीकाकरण की रफ्तार

आंकड़ों के मुताबिक अब तक हरियाणा के गुरुग्राम जिले में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन (Corona vaccine vaccination update) किया गया है. गुरुग्राम में अभी तक 16,92,381 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. इसके अलावा हरियाणा के नूंह जिले में अब तक सबसे कम वैक्सीनेशन हुआ है. नूंह में अभी तक 1,35,602 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां वैक्सीन की रफ्तार काफी कम है.

ये भी पढ़ें- राहत की खबर: हरियाणा के इन 10 जिलों से एक भी कोरोना मरीज नहीं, 24 घंटे में सिर्फ 3 मौतें

हिसार, करनाल, यमुनानगर, रेवाड़ी, चरखी दादरी और नूंह जिलों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार काफी कम है. बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक यमुनानगर में तो एक भी शख्स को कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है. करनाल का भी 7 लोगों ने पहली डोज और दो लोगों को दूसरी डोज लगी है. इन जिलों में अगर इसी रफ्तार से टीकाकरण हुआ तो वैक्सीनेश को पूरा होने में कई साल लगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details