हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

...तो क्या इस वजह से कांग्रेस ने अभी फाइनल नहीं किया हिसार-कुरुक्षेत्र से टिकट ?

हरियाणा कांग्रेस ने 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. अभी 4 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है. हिसार-कुरुक्षेत्र सीट पर पेंच फंसा है जिस पर कांग्रेस हाईकमान को फैसला लेना है.

By

Published : Apr 14, 2019, 1:22 PM IST

कांग्रेस ने होल्ड पर रखी हैं हिसार-कुरुक्षेत्र सीटें?

हरियाणा कांग्रेस ने शनिवार देर रात लोकसभा सीटों के लिए अपने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. अभी कांग्रेस को 4 और सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करना है. माना जा रहा है कि इन सीटों पर फंसे पेंच की वजह से नामों का ऐलान नहीं किया गया है. इन्ही 4 सीटों में से हिसार और कुरुक्षेत्र की सीटें हॉट मानी जाती हैं.

हिसार-कुरुक्षेत्र सीट पर फंसा पेंच !
कुरुक्षेत्र सीट पर पूर्व सांसद नवीन जिंदल को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन जानकारी के मुताबिक नवीन जिंदल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. कुलदीप बिश्नोई भी अपनी जगह अपने बेटे भव्य बिश्नोई को चुनाव लड़ाने पर अड़े हैं. जिस वजह से दोनों सीटों पर उम्मीदवार फाइनल नहीं हो पाया है.

बिश्नोई का 'पुत्र मोह' !
हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई को टिकट देना चाहती है, लेकिन कुलदीप अपनी जगह अपने बेटे को चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस ने इस सीट पर किसी उम्मीदवार का नाम फाइनल नहीं किया है.

किसी दबाव में हैं जिंदल ?
कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस नवीन जिंदल को टिकट देना चाहती है.और उन्हें ही सबसे प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है, लेकिन जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद इस बार चुनाव नहीं लड़ना चाहते और वह किसी अनजाने दबाव में हैं. माना यह भी जा रहा है कि नवीन जिंदल ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने की अपनी इच्छा से हाईकमान को अवगत कराया है. लेकिन, उनके समर्थकों का कहना है कि जिंदल पर कोई बड़ा राजनीतिक दबाव है जिस वजह से वह चुनाव लड़ने से गुरेज कर रहे हैं.

जिंदल नहीं तो किसका नाम होगा फाइनल ?
अगर नवीन जिंदल चुनाव नहीं लड़ते हैं तो ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश , रणदीप सुरजेवाला और पूर्व सांसद कैलाशो सैनी में से किसी को प्रत्‍याशी बनाया जा सकता है. लेकिन फिलहाल दोनों दिग्गजों ने कांग्रेस हाईकमान को दुविधा में डाल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details