हरियाणा

haryana

किसानों के मुद्दे पर हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

By

Published : Jul 22, 2021, 12:46 PM IST

Updated : Jul 22, 2021, 12:55 PM IST

संसद के मानसून सत्र में किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत कई कांग्रेसी सांसदों ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है.

Congress MPs Deepender Singh Hooda
हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

चंडीगढ़: संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हावी बनी हुई है. गुरुवार के दिन भी हरियाणा के कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत कई कांग्रेसी सांसदों ने नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. सांसद दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि वो किसानों के समर्थन में और उनकी मांगों पर सुनवाई को लेकर ये कदम उठा रहे हैं.

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया कि, 'दुर्भाग्य की बात है कि सरकार के पास फ़ोन टैपिंग से प्रतिद्वंदियों बात सुनने का तो पूरा समय हैं, लेकिन संसद में किसान की बात सुनने का समय नहीं है. किसान की आवाज़ नही दबने देंगे.'

ट्वीट- दीपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद, कांग्रेस

बता दें कि कांग्रेस के सांसदों ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए गुरुवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया. संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष आयोजित इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दोनों सदनों के कई सदस्यों ने हिस्सा लिया.

ये पढे़ं-कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, संसद परिसर में लगाए नारे

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी गुरुवार यानी आज से तीन नए कृषि कानूनों पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुछ शर्तों के साथ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दे दी है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की ओर से 200 से ज्यादा किसान इसमें भाग नहीं लेंगे. प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसानों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पढ़ें :Monsoon Session 2021: लोकसभा और राज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित

Last Updated : Jul 22, 2021, 12:55 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details