हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मानसून सत्र के दौरान सदन से नेम करने पर कांग्रेसी विधायकों ने किया हंगामा

तीन कृषि कानूनों पर हरियाणा मानसून सत्र के दूसरा दिन भी हंगामे भरा रहा. वहीं सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेसी विधायकों को नेम किये जाने की वजह से पूर्व सीएम ने विरोध जाहिर किया.

By

Published : Nov 6, 2020, 7:27 PM IST

congress legislators created a ruckus when they were out from the house during the monsoon session
मानसून सत्र के दौरान सदन से नेम करने पर कांग्रेसी विधायकों ने किया हंगामा

चंडीगढ़: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों पर हरियाणा विधानसभा में हंगामा लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. हरियाणा सरकार ने तीन कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया. वहीं सदन से नेम किए जाने और वॉक आउट करने के बाद नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने जो कृषि कानूनों पर सरकार के प्रस्ताव पर अमेंडमेंट्स दिया था. उस पर वोटिंग होनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि सरकार ने वोटिंग तो करवाई नहीं उल्टा कांग्रेस के विधायकों को नेम कर दिया है.

मानसून सत्र के दौरान सदन से नेम करने पर कांग्रेसी विधायकों ने किया हंगामा

कांग्रेसी विधायकों ने किया हंगामा

कांग्रेसी विधायकों को सदन में नेम किये जाने के बाद तमाम विधायकों ने एक बार फिर विधानसभा परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर प्रदर्शन की अगवाई कर रहे नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि स्पीकर में मुझे और किरण चौधरी को नेम नहीं किया, लेकिन कई विधायकों को नेम किया गया था. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर मैंने मांग की कांग्रेस के नेम किए विधायकों को वापस बुलाया जाए, लेकिन इस मांग को नहीं माना गया.

हुड्डा ने कहा कि सरकार वोटिंग से डरती है इसलिए कृषि कानूनों को लेकर सत्र में वोटिंग नहीं करवाई गई. उन्होंने कहा कि रेज्युलेशन पर कांग्रेस ने अमेंडमेंट जब दिया गया था उस पर स्पीकर को फैसला करना चाहिए था.

ये पढ़ें-जहरीली शराब से मौत के मुद्दे पर हरियाणा विधानसभा में हुआ हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details