हरियाणा

haryana

LPG सिलेंडर हुआ महंगा, सुरजेवाला बोले- 'मित्रकाल' में डूबी मोदी सरकार, होली पर भी महंगाई का हाहाकार

By

Published : Mar 1, 2023, 12:33 PM IST

एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने को लेकर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सरकार ने आज सिलेंडर के दामों बढ़ोतरी की है.

Randeep Surjewala on LPG cylinder prices hike
एलपीजी के दाम पर सुरजेवाला का बयान

चंडीगढ़:होली से पहले सरकार ने आम लोगों को महंगाई का बड़ा झटका दिया है. कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में भारी बढ़ोतरी कर दी. जिसके तहत घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ा दिया गया है. अचानक दाम में इतना बड़ा इजाफा गरीब लोगों के लिए किसी झटके से कम नहीं है. वहीं कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में पूरे 350 रुये की बढ़ोतरी कर दी गई.

गैस के दाम बढ़ाने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर तंज कसा है. सुरजेवाला ने लिखा है 'मित्रकाल' में डूबी मोदी सरकार, होली पर भी महंगाई का हाहाकार! घरेलू सिलेंडर. कमर्शियल सिलेंडर 350 ₹ महंगा! अब दिल्ली में- LPGcylinder बढ़कर ₹1103 और कमर्शियल Cylinder ₹2119.50 मोदी जी, मित्र के साथ 'लूट की छतरी' तले जनता को 'महंगाई से कितना झुलसाएंगे'?

महंगाई की मार से आम आदमी पहले से ही बेहाल है. पेट्रोलियम के दाम बढ़ने के चलते माल ढुलाई भी काफी महंगी हो चुकी है. इसका असर खुदरा बाजार के सामानों पर काफी पड़ा है. जिसके चलते आम जरूरत की हर चीज महंगी हो चुकी है. वहीं एक बार फिर रसोई गैस के दाम महंगे होने से आम जन बेहाल हो गये हैं. खासरकर गरीब तबकों पर इस महंगाई की मार ज्यादा पड़ेगी. जो लोग किसी तरह परिवार का खर्चा चला रहे हैं उनके लिए गैस सिलेंडर खरीदना किसी आफत से कम नहीं.

इससे पहले बुधवार को पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 350.50 रुपये और घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ाने का फैसला किया था. 50 रुपये बढ़ने के साथ ही दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये हो जायेगी. जनवरी में भी कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. पेट्रोल के दाम पहले ही 100 रुपये को पार करके 110 के आस पास चल रहा है.

ये भी पढ़ें-घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी, दिल्ली में 1103 रुपये में मिलेगा एक सिलेंडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details