हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

NEET-JEE परीक्षा के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, चंडीगढ़ में की भूख हड़ताल

चंडीगढ़ में शनिवार को एनएसयूआई के सदस्यों द्वारा भूख हड़ताल की गई. ये विरोध प्रदर्शन जेईई और नीट की परीक्षा को लेकर किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोरोना काल में परीक्षा करवाना बिल्कुल गलत है.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:48 PM IST

chandigarh congress protest
chandigarh congress protest

चंडीगढ़: जेईई और नीट की परीक्षाओं को लेकर पूरे देश में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार इन परीक्षाओं का आयोजन करके छात्रों की जान से खिलवाड़ कर रही है. चंडीगढ़ में शनिवार को एनएसयूआई के सदस्यों द्वारा भूख हड़ताल की गई. जिसमें एनएसयूआई के नेताओं समेत चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने भी हिस्सा लिया.

NEET-JEE परीक्षा के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, चंडीगढ़ में की भूख हड़ताल

इस मौके पर एनएसयूआई के छात्र नेता मनोज लुबाना ने कहा कि हम लोग परीक्षाओं को रद्द करवाने के पक्ष में नहीं हैं. हम सिर्फ उनकी तारीख को आगे बढ़ाना चाहते हैं, क्योंकि ये समय परीक्षाओं का नहीं है. देश में कोरोना के मामले लागातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में परीक्षाएं लेकर सरकार छात्रों की जान जोखिम में डाल रही है.

'हमारी मांग है कि सरकार इन परीक्षाओं को फिलहाल टाल दे'

उन्होंने कहा कि अगर परीक्षाएं होती हैं तो करीब 25 लाख छात्र परीक्षा देने आएंगे. आज के माहौल में छात्रों के पास ना तो आने जाने के लिए कोई पर्याप्त साधन है और ना ही रहने के लिए जगह. ऐसे में छात्र परीक्षा कैसे देंगे और इतने सारे छात्रों को संभाला कैसे जाएगा. सरकार का ये निर्णय बिल्कुल गलत है. इसलिए हमारी मांग है कि सरकार इन परीक्षाओं को फिलहाल टाल दे.

इसके अलावा, चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप चंडीगढ़ में सरकार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश कर रही है. लेकिन हम इन सबसे डरने वाले नहीं है. हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. सरकार चाहे तो हमारे ऊपर लाठियां चलवा दे या जेल भेज दे हम पीछे हटने वाले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें-कुमारी सैलजा ने हरियाणा सरकार को बताया कन्फ्यूज्ड, पूछे ये चार सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details