हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कांग्रेस की फाइनल लिस्ट जारी, भूपेन्द्र हुड्डा सोनीपत, भव्य बिश्नोई हिसार से उम्मीदवार

कांग्रेस की फाइनल लिस्ट: सोनीपत से भूपेंद्र हुड्डा, कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह, करनाल से कुलदीप शर्मा, हिसार से भव्य बिश्नोई और फरीदाबाद से अवतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया है.

By

Published : Apr 22, 2019, 8:32 AM IST

Updated : Apr 22, 2019, 11:45 AM IST

रोचक हुई लोकसभा की 'जंग'

नई दिल्ली/चंडीगढ़: लंबे सोच विचार और गहन मंथन के बाद प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है.

सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्र हुड्डा

पार्टी ने सोनीपत से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को टिकट दिया है. वहीं बीजेपी ने सोनीपत से रमेश कौशिक को टिकट दिया है.

करनाल से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा

करनाल से पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा को पार्टी ने टिकट दिया है. बीजेपी की तरफ से इस सीट पर संजय भाटिया मैदान में हैं. इनेलो की तरफ से इस सीट पर धर्मबीर पाढ़ा चुनाव लड़ेंगे. जेजेपी की तरफ से कृष्ण अग्रवाल को इस सीट पर टिकट दी गई है. एलएसपी-बीएसपी गठबंधन से यहां से मंगल चौधरी चुनाव लडे़ंगे.

हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई

हिसार से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को कांग्रेस ने टिकट दिया है. बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह मैदान में हैं. जेजेपी की तरफ से दुष्यंत चौटाला हिसार सीट से चुनाव लड़ेंगे. इनेलो की तरफ से सुरेश कोथ को टिकट दिया गया है. एलएसपी-बीएसपी गठबंधन की तरफ से सुरेंद्र शर्मा को टिकट दिया गया है.

फरीदाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना

फरीदाबाद की सीट पर बड़ा उलटफेर हुआ है. इस सीट पर पहले कांग्रेस ने ललित नागर को टिकट दिया था, लेकिन बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अवतार भड़ाना और करण दलाल ललित नागर को टिकट देने पर विरोध जता रहे थे. जिसके बाद कांग्रेस ने ललित नागर का टिकट काटकर अवतार भड़ाना को टिकट दी है.

कुरुक्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह

कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने टिकट दी है. बीजेपी की तरफ से इस सीट पर नायब सैनी मैदान में हैं. इनेलो ने अर्जुन चौटाला को टिकट दिया है. जेजेपी ने अभी इस सीट पर पत्ते नहीं खोले हैं.

फरीदाबाद से बीजेपी की तरफ से कृष्णपाल गुर्जर मैदान में हैं. इनेलो ने महेंद्र सिंह चौहान को टिकट दिया है. जेजेपी ने अभी इस सीट पर उम्मीदवार का एलान नहीं किया है.

Last Updated : Apr 22, 2019, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details