हरियाणा

haryana

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए कमेटी का होगा गठन, 4 मुद्दों पर रहेगा सरकार का फोकस

By

Published : Oct 29, 2019, 1:06 PM IST

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर सीएम ने कहा कि दूसरी पार्टी का सहयोग हमको मिला है तो ऐसे में उनके घोषणा पत्र को भी साथ में लेकर हम आवश्यकताओं के हिसाब से काम करेंगे. उन्होंने बताया कि इसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. वहीं चार मुद्दों पर सरकार प्राथमिकता से काम करेगी.

मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री

नई दिल्ली/चंडीगढ़ः हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी की सरकार ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर काम करने की तैयारी शुरु कर दी है. दिल्ली में उप मुख्यमंत्री वेंकैया नायडू से मिलने पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि बीजेपी-जेजेपी के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. ये कमेटी दोनों पार्टियों के मैनीफेस्टो को देखकर उनमें से अहम मुद्दों को उठाएगी. सीएम ने कहा कि इसके साथ ही हमारी सरकार प्रदेश में चार अहम विषयों पर काम करेगी.

कमेटी की गठन
कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर सीएम ने कहा कि दूसरी पार्टी का सहयोग हमको मिला है तो ऐसे में उनके घोषणा पत्र को भी साथ में लेकर हम आवश्यकताओं के हिसाब से काम करेंगे. उन्होंने बताया कि इसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. जिसमें दोनों पार्टियों के लोग रहेंगे. सीएम ने बताया कि ये कमेटी कुछ अहम मुद्दों को उठाकर कैबिनेट के सामने रखेगी. सीएम खट्टर ने कहा कि कमेटी द्वारा रखे गए मुद्दों में से जो करने योग्य होंगे उसे हम पूरा करेंगे.

'मनोहर' सरकार का 4 मुद्दों पर रहेगा फोकस

ये भी पढ़ेंः उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले सीएम खट्टर, अब राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

सरकार के 4 अहम विषय
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी की सरकार मिलकर प्रदेश के लिए काम करेगी. सीएम ने कहा कि पिछले पांच सालों में हमने जितना हो सका उतना काम किया है. अब आने वाले पांच सालों में बीजेपी और जेजेपी मिलकर प्रदेश के लिए काम करेगी. इस दौरान सीएम ने बताया कि हमारी सरकार चार अहम विषयों पर काम करेगी. उन्होंने बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वालंबन पर हम प्राथमिकता से काम करेंगे.

दुष्यंत ने किया था ऐलान
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी के समर्थन देने से पहले ऐलान किया था कि वो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर ही किसी भी पार्टी को समर्थन देंगे और उसी के साथ जाएंगे जो उनके एजेंडे को लागू करेगा . उन्होंने कहा कि हम लोग मिलकर प्रदेश को प्रगति के पथ पर लेकर चलेंगे. बीजेपी और जेजेपी मिलकर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर काम करेगी.

ये भी पढ़ेंःहरियाणा कैबिनेट की पहली बैठक आज, विधानसभा सत्र पर होगी चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details