हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 23, 2022, 5:05 PM IST

Updated : Jan 23, 2022, 5:22 PM IST

ETV Bharat / state

सुभाष चंद्र बोस के नाम पर होगा हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन, सीएम मनोहर लाल ने किया शिलान्यास

सीएम मनोहर लाल ने रविवार को हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन का शिलान्यास (HSIC Building Laid Foundation Stone in Panchkula) किया. सीएम ने ऐलान किया कि सरकार इस भवन का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने का फैसला किया है.

haryana-state-information-commission-building
सुभाष चंद्र बोस के नाम पर होगा हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन

पंचकूला: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पंचकूला के सेक्टर 3 में हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन का शिलान्यास (Haryana State Information Commission building laid foundation stone) किया. इसके साथ ही उन्होंने युवा उद्यमी कार्यक्रम के समापन समारोह में भी शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम हरियाणा ने कहा कि मिल्खा सिंह एडवेंचर क्लब की तरफ से 40 युवाओं को प्रशिक्षित किया गया. ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं का काफी फायदा होगा.

सीएम ने कहा इसके अलावा आज राज्य सूचना आयोग भवन का शिलान्यास किया है. इस सूचना आयोग भवन का नाम है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने का फैसला किया है. वहीं हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से मोरनी में 15 से 24 जनवरी तक 40 युवक युवतियों की रोजगार सृजन और होमस्टे के साथ-साथ साहसिक गतिविधियों के संचालन प्रकिर्या का प्रक्षिक्षण दिया जा रहा है. आज इस कार्यक्रम के समापन समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और खेल मंत्री संदीप सिंह ने शिरकत की.

सुभाष चंद्र बोस के नाम पर होगा हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन

दो कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के स्थान पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने कभी भी उन को मान्यता नहीं दी और उनको कभी आगे नहीं बढ़ाया. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं.

ये पढे़ं-नेता जी सुभाष चंद्र बोस जयंति पर 'जय हिंद बोस' के नारे से गूंजी पूरी भिवानी

सीएम मनोहर लाल ने नेताजी की जयंती के अवसर पर युवाओं से अपील किया कि मैं युवाओं से कहूंगा देश और समाज के लिए काम करने के लिए प्रेरणा उनके मन में जागनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने जिस तरीके से अपना योगदान दिया. उससे प्रेरणा लेकर देश के विकास के लिए आगे बढ़ाने के लिए जो भी हम कर सकते हैं वह हमें करना चाहिए.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Jan 23, 2022, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details