हरियाणा

haryana

CM मनोहर लाल का छात्रों को मंत्र: स्टे एट होम एंट स्टडी एट होम

By

Published : Apr 18, 2020, 7:39 PM IST

सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्टडी एट होम करना अभी की जरूरत है. साथ ही सीएम ने कहा कि विद्यार्थियों को पुस्तकों से संबंधित कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी.

सीएम मनोहर लाल ने लॉकडाउन के बीच शिक्षा को लेकर की चर्चा
सीएम मनोहर लाल ने लॉकडाउन के बीच शिक्षा को लेकर की चर्चा

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश की जनता को संबोधित किया. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने सबसे ज्यादा जोर शिक्षा के क्षेत्र पर दिया.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना का सबसे ज्यादा असर जिन वर्गों में पड़ा है, उनमें शिक्षक और छात्र भी हैं. सीएम ने कहा कि जैसी परिस्थितियां हैं उसमें हमें पढ़ाई के तरीकों को भी बदलने की जरूरत है.

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने छात्रों को मंत्र दिया कि स्टे एट होम एंड स्टडी एट होम. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमने 19 मार्च को ही सभी स्कूलों को बंद कर दिया था. साथ ही सभी परीक्षाओं को भी रोक दिया गया था.

सीएम ने कहा कि जितनी परीक्षा हो गई हैं, उन्हीं के आधार पर छात्र को अगली कक्षा में भेजा जाएगा. वहीं, सीएम मनोहर लाल ने 12वीं कक्षा को लेकर भी स्थिति को स्पष्ट किया. सीएम ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की यही कोशिश है कि जल्द से जल्द परिणाम घोषित किए जाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ स्कूलों ने 3 महीने की एडवांस फीस के लिए सर्कुलर दिया था. सीएम ने कहा कि उन स्कूलों से आग्रह किया गया है कि अगले तीन महीने की बजाय एक महीने की फीस ही लें. सीएम ने कहा कि जिन स्कूलों ने तीन महीने की फीस नहीं ली है मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं.

सीएम ने कहा की कॉलेज में भी बहुत से प्रबंध किए गए हैं. ई-शिक्षण का काम तेजी से चल रहा है. 9 हजार से अधिक प्रध्यापक ई-लर्निंग के माध्यम से पढ़ाई करवा रहे हैं. 28 हजार विद्यार्थियों ने फीडबैक दिया है. लगभग 90 प्रतिशत विद्यार्थियों ने कंटेन्ट की सराहना की है. सीएम ने इस बात की भी जानकारी दी कि 1 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details